पल भर में ही गेंदबाजों ने उड़ाए स्टंप, Jos Buttler हुए चारों खाने चित

साउथ अफ्रीका में इस समय T20 लीग की शुरुआत हो चुकी है। जिसका रोमांचक मुकाबला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। एमआई केपटाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच खेले मुकाबले के दौरान भले ही पार्ल रॉयल्स को हार एक का मुंह देखना पड़ा हो। लेकिन इसी बीच Jos Buttler अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते 51 रन बनाने में कामयाब रहे।

अगर उनके द्वारा किसी प्रकार की होशियारी नहीं दिखाई जाती, तो वह अभी और आगे तक बढ़ सकते थे। लेकिन उनकी होशियारी का फायदा गेंदबाजों को मिला और उन्होंने उनके स्टंप उखाड़ फेंके।

होशियारी के चक्कर में आउट हुए Jos Buttler

दरअसल कई बार ऐसा सामने आता है, जब अपने पसंदीदा शॉट खेलने के चलते खिलाड़ी अपने विकेट गंवा बैठता है। कुछ ऐसा ही नजारा जोस बटलर के साथ भी देखा गया। जोकि ऑफ स्टंप की तरफ अपने पसंदीदा शॉट खेलने के लिए बढे और गेंद को फाइनल लेग के ऊपर से छक्का मारने की। लेकिन गेंदबाज उनकी होशियारी का फायदा उठाते हुए पिच की बजाए गेंद सीधी फुलटॉस फेंकी। जैसे बल्लेबाज द्वारा पूर्ण रूप से मिस कर दिया गया और क्लीन बोल्ड हो गया।

लेकिन जॉस बटलर गेंदबाजों की इस रणनीति को समझने मैं नाकाम रहे और अपनी बेवकूफी के चलते उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ गया।

कुछ ऐसा रहा मुकाबला

इस मुकाबले की बात की जाए तो पार्ल रॉयल्स की टीम द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए गए। जिसके लिए जॉस बटलर और डेविड मिलर द्वारा मिलकर योगदान देने की कोशिश की गई। पर वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम साबित हुए।

वहीं दूसरी तरफ जब एमआई केपटाउन की टीम जवाब में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी, तो 2 विकेट खोकर ही वह 15.3 में इस लक्ष्य को हासिल कर सकी, और इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया।

यह खिलाड़ी बना हीरो

एमआई केपटाउन के लिए डेवाल्ड ब्रेविस जोकि बेबी एबी के नाम से भी जाने जाते हैं। 41 गेंदों में 70 रन बनाते हुए अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान निभाया।

वही पार्ल‌ रॉयल्स की तरफ से जॉस बटलर द्वारा 51 और डेविड मिलर द्वारा 42 रनों का योगदान दिया गया। लेकिन डेवाल्ड ब्रेविस इन दोनों खिलाड़ियों की मेहनत पर पानी फेर बैठे ।जहां एमआई केपटाउन द्वारा मात्र 2 विकेट खोकर ही पार्ल रॉयल्स द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल करते हुए इस मुकाबले पर कब्जा कर लिया गया।

Read Also:-एक और खतरनाक ऑलराउंडर की हुई एंट्री, 280 विकेट अपने नाम कर, दे रहा है Team India के दरवाजे पर दस्तक