Virat Kohli और Sachin Tendulkar में कौन है सबसे बेहतर खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया जवाब

भारत के सुपर स्टार बल्लेबाज Virat Kohli मौजूदा समय में काफी बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पिछली 5 पारियों में विराट कोहली तीन शतक जड़ने में कामयाब रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान उन्होंने अपने एकदिवसीय करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। अब तक अपने एकदिवसीय करियर में विराट कोहली द्वारा 46 शतक जड़े गए। वहीं क्रिकेट के भगवान कहलाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम अब तक के 49 शतक दर्ज हैं।

ऐसी सिचुएशन में क्रिकेट जगत में इस बात को लेकर खूब तेजी के साथ चर्चाएं हो रही हैं। कि विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से कौन सबसे बेहतर है। इसी बात पर क्रिकेट खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बीच अपनी अपनी राय रखी गई।

इस खिलाड़ी को बताया आस्ट्रेलियाई कप्तान ने बेहतर

अगले महीने 9 फरवरी को भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलती नजर आएगी। ऐसे समय में जब मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैंट कमिंस से सवाल किया गया कि

“सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों में से सबसे बेहतर बल्लेबाज कौन है”।

जवाब में पैंट कमिंस द्वारा कहा गया कि,

“मैंने मात्र एक बार ही खेला है, जिसके चलते मैं तो सिर्फ विराट कोहली का ही चयन करूंगा”।

जवाब से ही प्रतीत हो रहा है, कि पैंट कमिंस के नजरिए से विराट कोहली ही सर्वश्रेष्ठ हैं। लेकिन इसके साथ-साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर के साथ न खेल पाने को लेकर भी अपने तर्क प्रस्तुत किए हैं।

स्टीव स्मिथ ने कहीं यह बात

जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ द्वारा मार्कस लाबुशेन से पूछा गया, कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में आपके नजरिए से सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन है। वही जवाब में स्टीव स्मिथ ने बताया कि

“सचिन तेंदुलकर को मैं टेस्ट क्रिकेट में अधिक बेहतर मानता हूं, लेकिन अगर एक दिवसीय क्रिकेट की बात की जाए तो उसमें विराट कोहली का नाम सबसे आगे है।”

वही इस मुद्दे पर पहले भी बात हो चुकी है, भारत के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने बताया कि

“दोनों में से किसी एक का चयन करना बहुत ही कठिन है। इन दोनों बल्लेबाजों ने बहुत कुछ हासिल किया है। हालांकि उन्होंने यहां तक कहा, कि विराट कोहली एक स्पेशल खिलाड़ी है, लेकिन वह भी कभी न कभी तो नाकाम साबित होंगे ही”।

Read Also:-Team India : Rohit Sharma से प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी को मौका देकर हो गई बड़ी गलती,