IPL 2023 : पहली बार दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज आईपीएल में हो रहा शामिल, नीलामी के लिए 5 साल बाद नाम देने पर भी फ्रेंचाइजियों में खरीदने की मची होड़

IPL 2023 :आईपीएल क्रिकेट के प्रत्येक खिलाड़ी को दोबारा चांस अवश्य देता है फिर चाहे वह खिलाड़ी युवा हो या कोई वरिष्ठ ही क्यों ना हो चाहे अच्छी फार्म में वह मौजूद हों अथवा खराब फॉर्म से जूझता हुआ क्यों ना हो इस बार भी आईपीएल के मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर से केरल के कोच्चि में होने जा रहा है। इस बार आईपीएल ऑक्शन के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट द्वारा भी अपना नाम दिया गया है आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कि आखिर कौन-कौन सी टीम जो रूट को अपनी टीम में शामिल करने के बारे में विचार करेंगी।

5 साल के लंबे इंतजार के बाद दिया नाम

इससे पहले साल 2018 के आईपीएल ऑक्शन में जो रूट ने अपना नाम दिया था। अब सीधे 5 साल के लंबे इंतजार के बाद साल 2023 के आईपीएल ऑक्शन के दौरान जो रूट अपना नाम दे रहे हैं। क्रिकेट‌ एक्सपर्टस में इस बात को लेकर जोरों से चर्चा है, कि आखिर इस बार जो रूट ने आईपीएल में शामिल होने का मन कैसे बना लिया, तो इसका जवाब भी साफ है, कि इंग्लैंड की वाइट बॉल क्रिकेट में जो रूट किसी प्रकार की जगह नहीं बना पा रहे हैं, जिसके चलते वह आईपीएल की तरफ लौटने का विचार कर चुके हैं।

तकनीकी रूप से बहुत बेहतर

इस युग के सबसे शीर्ष बल्लेबाजों में जो रूट का नाम शामिल है। उनके विषय में कहा जाता है, कि जो रूट से बेहतर इंग्लैंड में स्पिन गेंदबाजी कोई नहीं खेल सकता, और आईपीएल में ऐसे ही गेंदबाजों की आवश्यकता होती है। जो स्पिन गेंदबाजी में महारथ रखते हो। T20 क्रिकेट के दौरान अब तक जो रूट इंग्लैंड के लिए 32 T20 मैच खेले हैं, जिसमें वह 35 की औसत से 897 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। जो रूट की पारी T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हर समय बेहतर T20 पारी मानी जाती है।

चेन्नई की टिकी नजरें

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल की सबसे सफलतम टीमों में से एक मानी जाती है। महेंद्र सिंह धोनी जोकि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान है। इस टीम की परछाई माने जाते हैं, लेकिन इस बार मीडिया रिपोर्ट्स की तरफ से स्पष्ट कर दिया गया है, कि महेंद्र सिंह धोनी का यह आईपीएल आखिरी आईपीएल हो सकता है। ऐसी सिचुएशन में चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश करना चाहता है। जो बेहतर बल्लेबाजी के साथ-साथ एक बेहतर कप्तान बनने की भी काबिलियत रखता हो, इसके लिए चेन्नई के लिए जो रूट एक बेहतर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

Read Also:-साउथ सुपरस्टार Ram Charan की Christmas Party में Allu Arjun भी पत्नी सहित हुए शामिल, वायरल Photos