World Cup 2023 के लिए भारतीय टीम के यह 7 खिलाड़ी हुए फाइनल, 4 खिलाड़ियों को लेकर अभी भी संशय बरकरार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हराकर जीत हासिल करने में कामयाब रही। इस मुकाबले को जीतने के बाद भारतीय टीम World Cup 2023 के लिए और भी कड़ी मेहनत करने को तैयार हो चुकी है।‌ अगर टीम इंडिया के खिलाड़ियों की बात करें, तो श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से ही भारतीय टीम के खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

इस समय वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के दो शानदार खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते सभी का दिल जीतने में कामयाब साबित हो रहे हैं।

इस खिलाड़ी ने गेंदबाजी में किया बेहतरीन प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले के दौरान गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद सिराज बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। वह 10 ओवर की गेंदबाजी में 46 रन देकर 4 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे हैं। इन्हीं कारणों के चलते पिछले काफी समय से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ हो रही है।

जब कीवी के बल्लेबाज क्रीज पर टिककर 10 ओवर में बेहतरीन बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे, उस समय मोहम्मद सिराज दो विकेट हासिल करने के साथ उनकी पूरी लय तोड़ने में कामयाब रहे।

रोहित शर्मा को मिल सका नया ओपनर

पहले वनडे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते हुए शुभमन गिल ने पहले वनडे मुकाबले में जो शानदार पारी खेली, वह बेहद शानदार रही। पहले वनडे मुकाबले में यह खिलाड़ी 208 रन बनाते हुए अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करने में कामयाब रहा। जहां खेली जा रही इस सीरीज के लिए शिखर धवन को आराम दिया गया था, वही ईशान किशन को इस मुकाबले से बाहर बिठाया गया था।

ऐसी सिचुएशन में रोहित शर्मा के लिए शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करने का फैसला एकदम सही साबित हुआ। और पहले मुकाबले में भारतीय टीम के लिए शुभमन गिल जीत के सबसे बड़े हीरो साबित हुए।

वर्ल्ड कप में इन दोनों खिलाड़ियों का खेलना तंय

इस साल के अंत में वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसमें अधिकतर टीम मैनेजमेंट युवा खिलाड़ियों को मौका देने के प्रयास में लगी हुई है। ऐसे में यह तंय माना जा रहा है, कि मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल इस समय बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं, जिसके चलते इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों का खेलना निश्चित है।

वहीं दूसरी तरफ कह सकते हैं, कि अगर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे यह खिलाड़ी अपनी लय को इसी तरह बरकरार रखने में कामयाब रहे, तो जल्द ही भारतीय टीम का ट्रॉफी जीतने का सपना सच साबित हो सकता है

इन खिलाड़ियों की वर्ल्ड कप 2023 में पक्की है जगह

अगर वर्ल्ड कप 2023 की प्लेइंग XI की बात की जाए, तो अब तक रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए इन खिलाड़ियों की जगह तय मानी जा रही है। वही प्लेइंग XI में बाकी चार खिलाड़ी अभी भी विश्वकप टीम में अपनी जगह पक्की करने के प्रयास में लगे हुए हैं, और उनके पास पर्याप्त मौका भी मौजूद।

Read Also:-क्रिकेट और बॉलीवुड की इन हस्तियों को नहीं किया गया KL Rahul और Athiya Shetty की शादी में इनवाइट, यहां होगी शादी