Untitled 1 Recovered Recovered 16 Ravindra Jadeja के जाने से टीम इंडिया को होंगे ये 4 बड़े नुकसान, ये प्लेयर लेगा जगह

Ravindra Jadeja: एशिया कप 2022 के सुपर-4 में जगह बना ली है, यकीन इसके बाद भारतीय टीम को खासा झटका लगा है. टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. जडेजा के बाहर होने की वजह घुटने की चोट है. बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया है, कि रवींद्र जडेजा चोट के चलते एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम इंडिया में जोड़ा गया है. हम आपको बता दें, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)  के दाएं घुटने में चोट लग गई है और इस वजह से प्लेयर (Ravindra Jadeja) को बाहर भेजा गया है, ये खबर टीम इंडिया के लिए अच्छी नहीं है, इससे टीम इंडिया को क्या नुकसान होंगे आइये इसपर नज़र डालते हैं.

बेहतरीन बल्लेबाज रवींद्र जडेजा के न होने पर टीम इंडिया उन्हें बहुत याद करेगी, पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 35 रनों की अहम पारी खेली थी. रवींद्र जडेजा ने हार्दिक पंड्या के साथ 29 गेंदों में 52 रनों की साझेदारी करके टीम को जिताया था.

न सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाज गेंदबाजी में भी रवींद्र जडेजा का कोई मुकाबला नहीं है. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 11 रन ही दिए थे. इतना ही हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में महज 15 रन दिए और एक विकेट लिया।

जडेजा दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर माने जाते हैं. रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई तोड़ नहीं है. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने जबर्दस्त रन आउट कर फैंस की खूब दुआएं ली थी. टीम इंडिया ने एक बेहतरीन फील्डर भी खो दिया है.

टीम इंडिया के पास जडेजा का रिप्लेसमेंट तो है लेकिन उनके जैसा अनुभव किसी खिलाड़ी के पास नहीं. रवींद्र जडेजा के न होने पर टीम इंडिया उन्हें बहुत याद करेगी। शायद अक्षर पटेल टीम इंडिया को वो क्वालिटी नहीं दे पाएं. अब बस यही उम्मीद है कि जडेजा को कोई ज्यादा चोट न लगी हो.