Team India: आईपीएल 2022 अब खत्म होने वाला है, उसके बाद टीम इंडिया का शेड्यूल और भी ज्यादा बिजी होने वाला है. भारतीय टीम को घरेलू सीरीज के साथ ही विदेशी दौरे पर भी जाना है यह दौरा अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले होगा। यानी जून और जुलाई में टीम इंडिया को टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है. लेकिन उससे पहले भारत कुछ अभ्यास मैच खेलेगा.

भारतीय टीम 1 जुलाई से बर्मिंघम मैं टेस्ट मैच खेलेगी लेकिन इससे पहले 24 जून से भारतीय टीम लीसेस्टर में लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब का सामना करना. एक क्रिकेट वेबसाइट की माने तो भारतीय वनडे टीम 1 और 3 जुलाई को डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेल सकती है.

इंग्लैंड में प्रैक्टिस मैच खेलने से पहले भारतीय टीम आयरलैंड में एक या 2 टी20 मैच खेलेगी. भारतीय टीम 7 से 17 जुलाई के बीच इंग्लैंड में तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलने उतरेगी. दिलचस्प बात यह है कि 2 भारतीय टीम अलग-अलग देशों में एक साथ खेलने वाली है भारतीय टीम एक तरफ जहां T20 26 और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलने आएगी. वहीं भारतीय टेस्ट टीम लीसेस्टर में उस समय में प्रथम श्रेणी के मैच खेल रही होगी.

बीते साल वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की वजह से भारत में टाल दिए गए थे जिसके बाद इंग्लैंड में काफी बवाल भी हुआ था लेकिन भारतीय टीम वही व्हाउट बॉल क्रिकेट खेलने जा रही है तो इसी दौरान बचा हुआ एक टेस्ट भी खेलें जाने का शेड्यूल तय हो चुका है.