Team India : रोहित की जगह कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या ही बेहतर विकल्प क्यों,जानिए कारण

Team India : भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के हाथों से वनडे और टी20 की कप्तानी जल्द ही छिन सकती है। BCCI की एक्स काउंसिल की बैठक में इस बात को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक के बाद से सूत्रों द्वारा दावा किया गया कि अब टेस्ट फॉर्मेट में ही रोहित शर्मा टीम इंडिया का नेतृत्व कर सकेंगे।

रोहित शर्मा की जगह कप्तानी की कमान हार्दिक को जा सकती है सौंपी

सूत्रों के मुताबिक वनडे और टी20 की कप्तानी से रोहित शर्मा जल्द ही हटाए जा सकते हैं, और उनके रिप्लेस पर टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी जा सकती है। जल्द ही इसका ऐलान हो सकता है।

कप्तानी के लिए रोहित के स्थान पर पांड्या ही बेहतर विकल्प क्यों

आईपीएल के दौरान पहली बार कप्तानी करते हुए हार्दिक पांड्या ही गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में कामयाब रहे। साल 2022 में खेले गए 15 मैचों में हार्दिक 44.27 की औसत से 487 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े। सबसे खास बात यह रहीं की, आईपीएल के दौरान हार्दिक पांड्या सिर्फ 8 विकेट ही झटक सके। इसके बाद भारतीय टीम हार्दिक की कप्तानी में ही न्यूजीलैंड और आयरलैंड T20 सीरीज जीतने में कामयाब रही टीम लीड करने की क्षमता हार्दिक में मौजूद है।

हार्दिक ने मांगा समय – सूत्र

वही ANI द्वारा सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है, कि इस मसले पर बीसीसीआई द्वारा हार्दिक पांड्या से बातचीत भी की गई है। जिस पर अभी हार्दिक की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया, जिम्मेदारी मिलने वाले फैसले को लेकर हार्दिक पांड्या द्वारा समय की मांग की गई है।

रोहित की कप्तानी के दौरान भारतीय टीम वर्ल्ड कप में हारी

बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इसी साल भारतीय टीम रोहित की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए T20 वर्ल्ड कप की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी। सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों भारत की पूरी तरह से हार हुई थी, जिसके चलते अब रोहित शर्मा की कप्तानी पर कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं।

हार्दिक पांड्या कर चुके है T20 में कप्तानी

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी के दौरान भारत न्यूजीलैंड दौरे पर T20 सीरीज 1-0 से अपने नाम करने में कामयाब रहा। 27 मैचों में 33.72 की औसत के साथ 607 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके साथ-साथ तीन अर्धशतक जड़ते हुए T20 में इस साल 20 विकेट भी झटकने में कामयाब रहे।

Read Also:-Ajinkya Rahane ने किया बड़ा दावा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अपनी बैटिंग औसत गिरने का बताया कारण