Team India Net Bowlers for World Cup: वर्ल्ड कप से जसप्रीत बुमराह हुए बाहर, जाएंगे टीम इंडिया के साथ यह तीन स्पेशल गेंदबाज

Team India Net Bowlers for World Cup: वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से होने वाला है जो कि आस्ट्रेलिया की सरजमी पर खेला जाएगा‌। वहीं भारतीय टीम का पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। सुपर -12 के मैच 22 अक्टूबर से खेले जाएंगे। BCCI द्वारा वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम का ऐलान किया जा चुका है। जिसमें पीठ की चोट के चलते धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं। वही स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा भी चोट के कारण असमर्थ हैं।

बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया खेलेगी बड़ा दांव

भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा बुमराह की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के साथ बतौर नेट बॉलर तीन स्पेशल गेंदबाजों को अपने साथ ले जाने का फैसला किया गया है। इन तीनों गेंदबाजों में मुकेश चौधरी, चेतन सकारिया और कुलदीप सेन का नाम शामिल है। इससे स्पष्ट है कि बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम एक बड़ा दांव खेलने वाली है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले 26 वर्षीय मुकेश चौधरी आईपीएल 2022 के सीजन में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। मुकेश आईपीएल 2022 के दौरान 13 मैचों में उतरते हुए 27 की औसत से 16 विकेट झटकने में कामयाब रहे।

वहीं दूसरी तरफ 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की काबिलियत रखने वाले कुलदीप सेन भी इंडियन टीम के साथ जाने को तैयार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक 150 से भी अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने की काबिलियत रखने वाले उमरान मलिक भी भारतीय टीम के साथ जा सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित भारतीय टीम

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनित भारतीय टीम के शामिल खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युज़वेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के नाम शामिल हैं।

स्टैंड बाय खिलाड़ी

स्टैंड बाय खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर के नाम शामिल है।

Read Also:-Chris Gayle ki Mata Bhakti: माता की भक्ति में डूबे क्रिस गेल ने नवरात्रि गरबा में किया जबरदस्त डांस