वर्ल्ड कप 2023 से इन दिग्गजों की Team India से हो सकती है छुट्टी, भारत इन 15 खिलाड़ियों के साथ उतर सकता है मैदान पर

T20 वर्ल्ड कप खेलने के बाद अब Team India इसका बदला लेने के लिए किसी भी कीमत पर 50 ओवर के वनडे वर्ल्ड कप को जीतने का प्रयास करेगी। हालांकि भारतीय टीम में इसके लिए बदलाव का दौर लगातार चल रहा है, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप टीम को लेकर अभी भी संदेह बरकरार है। लेकिन हम आपको ऐसे 15 खिलाड़ियों के नाम इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे, जो वनडे वर्ल्ड कप टीम में संभावित रूप से अपनी जगह बनाने में कामयाब हो सकते हैं।

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी

श्रीलंका सीरीज के लिए जैसे ही शिखर धवन को टीम इंडिया से बाहर किया गया, उसे देखते हुए वर्ल्ड कप खेलने का शिखर धवन का सपना चकनाचूर होता नजर आ रहा है। तो ऐसी सिचुएशन में BCCI इस समय रोहित शर्मा के साथ बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ईशान किशन य शुभमन गिल‌ को शामिल करने के बारे में विचार कर सकती है।

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर

अगर भारतीय टीम के मिडिल आर्डर की बात की जाए, तो भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली का खेलना तो निश्चित ही है, इसके अतिरिक्त इस टीम में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या की भी जगह निश्चित है।

हालांकि यह चार खिलाड़ी इन दिनों काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। इसके अतिरिक्त बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत पर भी BCCI द्वारा भरोसा जताया जा सकता है।

भारतीय टीम के गेंदबाज

अगर वनडे वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजों की भूमिका पर बात की जाए, तो स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव युज़वेंद्र चहल की जोड़ी काफी बेहतरीन नजर आ सकती है। यह दोनों खिलाड़ी एक साथ और भी अधिक खतरनाक साबित हो सकते हैं। जहां अपनी बेहतरीन और शानदार वापसी कर कुलदीप यादव बांग्लादेश के खिलाफ सबको प्रभावित करने में कामयाब रहे, वहीं युज़वेंद्र चहल का नाम भी अनुभवी खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है।

तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की वापसी निश्चित मानी जा रही है। इसके साथ-साथ बैकअप खिलाड़ी के तौर पर टीम में अर्शदीप सिंह को भी शामिल किया जाएगा। वही भुवनेश्वर कुमार का पत्ता इससे कट नजर आ रहा है। इसके अतिरिक्त इस तेज गेंदबाजी यूनिट का हिस्सा मोहम्मद सिराज होंगे।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल के नाम शामिल है।

Read Also:-KL Rahul :गौतम गंभीर ने किया खुलासा, श्रीलंका दौरे के बाद Team India से इस खिलाड़ी की होगी विदाई, नहीं मिल सकेगा दोबारा चांस