Team India के पास जहीर खान जैसा खतरनाक गेंदबाज हैं मौजूद, पर नहीं कर पा रहा 3 साल से वापसी

Team India के पास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है, जिनमें शानदार और बेहतरीन प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। इसके बाद भी टीम में अपनी जगह बनाने के लिए इन खिलाड़ियों को काफी मशक्कतों का सामना करना पड़ता है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे, जो अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते जहीर खान की याद दिला देते हैं।

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा चांस

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि खलील अहमद है, जो साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेले थे। इसके साथ ही नवंबर 2019 में यह खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबलों में नजर आया था। इसके बाद से अब तक 3 साल से अधिक समय बीत चुका है, पर भारतीय टीम में इस खिलाड़ी की वापसी नहीं हो सकी है।

जहीर खान जैसी करते हैं गेंदबाजी

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का नाम भला कौन नहीं जानता होगा। उनका नाम सुनने के बाद ही लोगों के दिमाग में एक अलग छवि नजर आती है। वह भारत के लिए कई बार बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। साल 2011 के वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में वह 10 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे।

खलील अहमद में भी जहीर खान की छवि देखने को मिलती है। साल 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने के समय ही खलील अहमद जहीर खान से मिले थे। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी चयनकर्ताओं द्वारा खलील अहमद पर अधिक भरोसा नहीं जताया जा सका।

पिछले आईपीएल सीजन में किया था कमाल

पिछले साल आईपीएल 2022 में खलील अहमद दिल्ली की टीम का हिस्सा रहते हुए बेहतरीन और शानदार गेंदबाजी की थी। 10 मैचों में वह 16 विकेट हासिल कर सके थे।

Read Also:-IND vs SL : 42 T20 मैच खेलने के बाद ही भारतीय टीम के कप्तान बने Suryakumar Yadav मिली हार्दिक पांड्या की जगह कप्तानी, जानिए कारण