पहले न्यूजीलैंड से जीत फिर ICC से तोहफा, Team India को एक के बाद एक मिली खुशखबरी

Team India और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को 8 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम को इस सीरीज के बाद आईसीसी रैंकिंग में भी नुकसान उठाना पड़ा।

न्यूजीलैंड ने गवाया नंबर 1 का स्थान

रायपुर में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के बाद आईसीसी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय की ताजा रैंकिंग जारी की गई। जहां न्यूजीलैंड दूसरे मुकाबले में मिली शिकस्त के बाद नंबर एक का ताज गंवाते हुए आईसीसी रैंकिंग में न्यूजीलैंड नंबर 2 पर पहुंच गई है, वहीं नंबर 1 के स्थान पर इंग्लैंड की टीम शामिल हो गई है।

इस मैच से पहले न्यूजीलैंड 115 रेटिंग प्वाइंट के साथ टॉप पर काबिज रही, वहीं 113 रेटिंग प्वाइंट के साथ इंग्लैंड दूसरे, और 112 रेटिंग प्वाइंट के साथ आस्ट्रेलिया तीसरे ,और भारत 111 रेटिंग प्वाइंट के साथ चौथे स्थान पर रहा। 8 विकेट से न्यूजीलैंड भारत से शिकस्त झेलने के बाद 113 रेटिंग पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, वहीं भारत चौथे स्थान पर आ गया है।

भारत के पास नंबर 1 पर आने का मौका

अब भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच सिर्फ तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच ही शेष रह गया है जोकि 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम मे खेला जाएगा। यदि टीम इंडिया यह मैच जीतने में कामयाब रही, तो तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप अपने नाम कर लेगी।

हालांकि टीम इंडिया के लिए यह आखिरी मैच जीतना इतना आसान नहीं होगा। क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम अंतिम मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीरीज के आखिरी में एक जीत अपने नाम अवश्य करने का प्रयास करेगी। इस अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अपनी काबिलियत अवश्य दिखानी होगी।

Read Also:-टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर, चोट के कारण World Cup 2023 से बाहर हुए हार्दिक