Team India beat SriLanka by 7 wickets in T20!
Team India beat SriLanka by 7 wickets in T20!

India beat Sri Lanka: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 142 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 143 रनों का टारगेट दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 17.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली.

होलकर स्टेडियम में भारतीय टीम ने दूसरी बार आयोजित टी-20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को मात दी है. भारत के लिए ओपनर लोकेश राहुल ने 45, श्रेयस अय्यर ने 34, शिखर धवन ने 32 और विराट कोहली ने नाबाद 30 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए हसरंगा ने 2 और लाहिरू ने 1 विकेट लिया.

इसे भी पढ़ें : Citizenship Amendment Act पर विराट कोहली बोले- बिना जानकारी कुछ नहीं कहूंगा

पहले 22 दिसंबर 2017 को बड़े स्कोर वाले इस मैच में भारत ने श्रीलंका को मात दी थी. इस मैच में रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल इतिहास के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया था. इस मैच में रोहित शर्मा ने 35 गेंदों पर शतक जड़ दिया था. रोहित शर्मा ने 43 गेंद में 118 रनों की पारी खेली जबकि राहुल ने 49 गेंद में 89 रन बनाए थे जिससे भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 260 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर 88 रन से मैच जीता.

Team India beat Sri Lanka

अब होलकर स्टेडियम में भारत ने श्रीलंका को दूसरी बार शिकस्त दे दी है. इस स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने 9 में से 9 मैचों में जीत हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने इस मैदान पर अब तक आयोजित दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों, पांच वनडे इंटरनेशनल मैचों और दो टेस्ट मुकाबलों में जीत हासिल की है.

इसे भी पढ़ें : इरफान पठान ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से किया संन्यास का एलान

बड़ा स्कोर नहीं बना पाई श्रीलंका

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही. श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 142 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 143 रनों का टारगेट दिया. श्रीलंका की ओर से कुशल परेरा ने 34 रन बनाए जबकि दानुष्का गुणाथिलका ने 20 और अविष्का फर्नांडो ने 22 रनों का योगदान दिया.

Team India beat Sri Lanka

इसके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 17 और वानिंडु हसरंगा ने नाबाद 16 रन बनाए. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन विकेट लिए जबकि नवदीप सैनी और कुलदीप यादव को दो-दो सफलता मिली. जसप्रीत बुमराह और वॉशिंगटन सुंदर को एक-एक सफलता मिली.

प्लेइंग इलेवन –

भारत- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर.

श्रीलंका- दानुष्का गुणाथिलका, अविष्का फर्नांडो, कुशल परेरा, ओशादा फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका, इसुरु उदाना, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, लसिथ मलिंगा (कप्तान).