ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए Team India का हुआ ऐलान, हुई आस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की वापसी

9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होने जा रही है। जिसके लिए इस Team India की घोषणा शुक्रवार को की गई है, जिसमें एक बार फिर से टेस्ट टीम में कप्तानी की बागडोर रोहित शर्मा संभालेंगे और उप कप्तानी का पद केएल राहुल संभालते नजर आएंगे। इसके साथ ही टीम में कई पुराने खिलाड़ियों की भी वापसी हो चुकी है। जबकि एक बार फिर से चोट के चलते जसप्रीत बुमराह इस सीरीज को खेल पाने में नाकाम रहेंगे। वही जानकारी के लिए बता दें कि पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इस टीम की घोषणा की गई है।

ऋषभ पंत के रिप्लेस पर केएस भरत को किया गया शामिल

पिछले दिनों सड़क दुर्घटना का शिकार हुए ऋषभ पंत आगामी T20 सीरीज के लिए मौजूद नहीं हो सकेंगे। उनके रिप्लेस पर टीम में केएस भरत को शामिल किया गया है। बहुत ही लंबे समय से भारतीय टीम के साथ जुड़े केएस भरत को टेस्ट में पदार्पण करने का मौका नहीं मिल सका। लेकिन अब शायद प्रतीत होता है, कि उनका यह इंतजार बहुत जल्द ही खत्म होने वाला है इसके साथ-साथ उन्हें टेस्ट टीम में भी डेब्यू करने का मौका मिल सका है।

केएस भरत के साथ ईशान किशन का भी चयन किया गया है। पहली बार टेस्ट टीम में ईशान किशन को भी मौका दिया गया है। उनके अतिरिक्त T20 में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी चुना गया है। वही ओपनर बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल, रोहित शर्मा और केएल राहुल का चयन किया गया है।

रवींद्र जडेजा की चोट पर संशय बरकरार

रवींद्र जडेजा का चयन पहले दो टेस्ट मैचों के लिए किया गया। हालांकि रविंद्र जडेजा की चोट पर भी बीसीसीआई द्वारा संशय बरकरार है। यदि जल्द ही चोट से वह रिकवर नहीं हो पाते, तो उनके रिप्लेस पर टेस्ट टीम में अक्षर पटेल खेलते हुए दिखाई देंगे।

वहीं अगर जसप्रीत बुमराह के बारे में बात की जाए, तो अब तक चोट से पूर्ण रूप से रिकवर ना हो पाने वाले जसप्रीत बुमराह को टीम में नहीं चुना गया है।

इसके साथ टीम में आर अश्विन के साथ तीन और स्पिनर टीम में चुने गए हैं। टीम में बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कुलदीप यादव को भी मौका मिल सका है। अब सबसे दिलचस्प बात यह होगी, कि अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा और आर अश्विन के साथ कुलदीप यादव को मौका मिल सकेगा अथवा नहीं।

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चयनित भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया की चयनित टीम में शामिल खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, सी पुजारा, वी कोहली, एस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर ), आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद। शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव के नाम शामिल है।

Read Also:-Ind vs SL:- कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका को 2- 0 से हराने के बाद बताया विश्व कप 2023 में खेलने वाले खिलाड़ियों का नाम