T20 World Cup likely postponement to open doors for IPL 2020: Mark Taylor
T20 World Cup likely postponement to open doors for IPL 2020: Mark Taylor

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर को लगता है कि अंततः इस साल के ICC T20 विश्व कप को COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया जाएगा, जो उस समय स्लॉट में आकर्षक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की मेजबानी करने के लिए BCCI के लिए दरवाजे खोल रहा है।

18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाला ICC T20 विश्व कप अनिश्चितता के बीच भी छाया हुआ है, क्योंकि कुछ खेल कार्रवाई शुरू हो गई है, जिसमें सख्त दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

टेलर ने कहा कि अगर आईपीएल स्थगित कर दिया जाता है, तो यात्रा एक खिलाड़ी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी और राष्ट्रीय बोर्ड की नहीं।

“मुझे लगता है कि यह सबसे संभावित परिदृश्य है (टी 20 विश्व कप का स्थगित होना) क्योंकि अक्टूबर और नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया आने की योजना बनाने वाली 15 टीमें, प्रस्तावित सात स्थानों पर 45 मैच, राष्ट्रीय यात्रा हम जिस दुनिया में रह रहे हैं, वहां बेहद मुश्किल है। , “टेलर ने चैनल नाइन स्पोर्ट्स को बताया।

ये भी पढ़ें: IPL: आकाश चोपड़ा ने चुनी मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम XI, इन्हें बनाया कप्तान

“इससे पहले कि 14 दिन का अलगाव और भी कठिन हो जाता है। संभावना से अधिक है कि घटना आगे नहीं बढ़ रही है। इसलिए यदि आईसीसी ने उस घटना को स्थगित करने का फैसला किया, जो बीसीसीआई के लिए यह कहने के लिए दरवाजा खोल देगा कि हम अपना आईपीएल भारत है, वास्तव में लोगों को एक निश्चित देश में पूरी टीमों को आगे बढ़ाने के बजाय व्यक्तियों पर वापस डालता है। “

55 वर्षीय पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अगर आईपीएल को टी 20 विश्व कप से अधिक पसंद किया जाता है, तो यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए बीसीसीआई के साथ पहले से नियोजित श्रृंखला डाउन अंडर के लिए गंभीर बातचीत के अवसरों को खोलता है।

“तो यह निश्चित रूप से एक संभावना या संभावना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्पष्ट रूप से टी 20 विश्व कप चाहेगा, लेकिन साथ ही साथ भारत के साथ कड़ी मेहनत करेगा कि अगर उनके खिलाड़ी आईपीएल के लिए वहां जाते हैं, तो वे चाहेंगे कि भारत हमारी गर्मी के लिए ऑस्ट्रेलिया आए। अगले साल क्रिकेट में, “टेलर ने कहा।

ये भी पढ़ें: MS Dhoni सबसे शक्तिशाली बल्लेबाज है: ग्रेग चैपल

“क्रिकेट एक तरह से समय के साथ भाग्यशाली है। उन्हें अब कुछ योजना बनाने के लिए कुछ समय मिल गया है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि सीए अब आईपीएल और टी 20 विश्व कप के बारे में सोच रहा होगा। वे इस देश में भारत चाहते हैं। यही है। चाहते हैं और वे पहले से ही एक हब के रूप में एडिलेड ओवल के बारे में बात कर रहे हैं। “

यह पूछे जाने पर कि क्या पूरी श्रृंखला को एक ही स्थान पर आयोजित करना संभव है, उन्होंने कहा: “मुझे लगता है कि यदि आपको एक राज्य चुनना है तो आप शायद एडिलेड को चुन सकते हैं। उन्हें जमीन से जुड़ा एक होटल मिला है।” भारतीय क्रिकेट टीम अक्टूबर 2020 से जनवरी 2021 तक एक पूरी श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है, जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के भाग के रूप में चार टेस्ट मैच शामिल हैं, इसके अलावा तीन एकदिवसीय और कई टी 20 आई भी शामिल हैं।