T20 World Cup 2022 : सेमीफाइनल में पहुंचते ही झूम उठा पाकिस्तान

T20 World Cup 2022 : इस साल का हो रहा T20 World Cup अपने अंतिम दौर पर पहुंच चुका है। वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में भाग लेने के लिए चार टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं, जिनमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का सेमी फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 9 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला जाएगा। इसके विपरीत दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेला जाएगा। अगर पाकिस्तानी टीम की बात की जाए, तो रविवार को साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड से मिली हार के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान हो गई। सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंचने के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर खुशी से फूले नहीं समाए, और भारत को लेकर एक बड़ी बात बोल गए।

क्या बोले शोएब अख्तर

अक्सर भारत को लेकर शोएब अख्तर के बेतुके बयान आते रहते हैं। वर्ल्ड कप के दौरान भारत के हाथों पाकिस्तान को तो शिकस्त का सामना करना ही पड़ा था, लेकिन सुपर 12 में जिंबाब्वे जैसी कमजोर टीम से भी वह जीत नहीं सकी। लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा, कि किस्मत जिसके साथ हो उसे कौन हटा सकता है। कुछ ऐसा ही पाकिस्तान के मामले को लेकर सामने आया, पाकिस्तान को किस्मत के चलते साउथ अफ्रीका की मिली हार के कारण सेमीफाइनल में पहुंचने की पाकिस्तान की राह आसान हो गई। शोएब अख्तर द्वारा अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें उन्होंने कहा कि आप कह रहे थे, कि हम वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। लेकिन ठहर जाइए अभी हमें आकर वापस मिलना है। इसके साथ ही उन्होंने अपने वीडियो में यह भी कहा, कि इस वर्ल्डकप के दौरान किसी भी टीम के द्वारा बेहद शानदार प्रदर्शन नहीं किया गया, सभी टीमों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

अगर भारत सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान इंग्लैंड को हराने में कामयाब रहता है, और पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब रहती है, तो इस वर्ल्ड कप के दौरान एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला देखने को मिल सकता है। और यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा वर्ल्ड कप फाइनल का महामुकाबला होगा। यह वही मैदान है, जिस पर अकेले अपने दम पर विराट कोहली वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ भारत को मैच जिताने में कामयाब रहे थे। ऐसी स्थिति में भारत और पाकिस्तान का एक बार फिर से 2007 T20 वर्ल्ड कप की तरह ही आमना-सामना हो सकता है, और एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा के पास इतिहास दोहराने का मौका मौजूद होगा।

Read Also:-PAK vs BAN : पाकिस्तान पर लगा भयंकर चीटिंग का आरोप, भड़क उठे फैंस