Syed Mushtaq Ali Trophy: गोवा में सचिन के लाडले अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू, ऐसा रहा प्रदर्शन

साल 2022 -23 की Syed Mushtaq Ali Trophy की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें भारतीय क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर द्वारा 11 अक्टूबर को इस सीजन का अपना पहला मैच त्रिपुरा के खिलाफ खेला गया। इस खिलाड़ी ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022- 23 में अपने डोमेस्टिक टीम मुंबई के बाद अब गोवा की तरफ से पहला मैच खेला है। इस मैच के दौरान अर्जुन को 3 ओवर डालने का चांस मिला, लेकिन बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका। जानिए अर्जुन तेंदुलकर के इस शानदार प्रदर्शन के बारे में।

त्रिपुरा के खिलाफ गोवा की तरफ से खेले अर्जुन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर द्वारा 11 अक्टूबर को सैयद मुश्ताक अली 2022 -23 में गोवा और त्रिपुरा के बीच मैच खेला गया। जिसमें ऑलराउंडर खिलाड़ी अर्जुन तेंदुलकर द्वारा अपने ओवर के दौरान कुल 3 ओवर गेंदबाजी की गई। जबकि इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका। इस ट्रॉफी के पहले मुकाबले के दौरान गोवा टीम द्वारा त्रिपुरा को 5 विकेट से मात दी गई।

अर्जुन तेंदुलकर का प्रदर्शन

अर्जुन तेंदुलकर द्वारा त्रिपुरा के खिलाफ 3 ओवर्स गेंदबाजी की गई, जिसमें वह 6.66 की इकोनॉमी से 20 रन देने में कामयाब रहे। इसके साथ साथ इस मैच के दौरान अर्जुन एक चौके और एक छक्के से घाटे में रहे। अर्जुन को इस गेंदबाजी के दौरान एक भी विकेट नहीं मिल सका।

इस मैच के दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरा 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 114 रन बना सका। वहीं जवाबी करते हुए गोवा 18.1 में 11 गेंदें शेष रहते त्रिपुरा को 5 विकेट से मुकाबले में हराने में कामयाब रहा। वही सयान घोष द्वारा त्रिपुरा की तरफ से 24 रन बनाए गए। इसके साथ साथ विक्रम दास गुप्ता, श्रीदम पॉल और रजत डे 17 -17 रन बनाने में कामयाब रहे।

गोवा टीम की तरफ से तुनिष सावरकर 36, एकनाथ केरकर नाबाद 34 रन, वहीं दीपराज गांवकर 28 रन, बनाने में कामयाब रहे। वहीं गोवा टीम के टॉप 4 बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी पहुंचने में नाकाम साबित हुए। साल 2020 -21 सीजन के दौरान पहली बार मुंबई टीम में जगह बनाने वाले अर्जुन तेंदुलकर ने 2021 में मुंबई के लिए पदार्पण किया था, जिसमें वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020 -21 में दो बार टी-20 खेले थे। दोनों ही मैचों के दौरान अर्जुन के द्वारा एक-एक विकेट झटका गया। वहीं आईपीएल के दौरान इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस में शामिल नहीं किया जा सका।

गोवा टीम

टीम में शामिल खिलाड़ियों में स्नेहल कौथंकर (कप्तान), दीपराज गांवकर, वैभव गोवेकर, सुयश प्रभुदेसाई, तुनिष सावकर, अमूल्य पंड्रेकर, दर्शन मिसल, अमित यादव, समर दुबाशी, फेलिक्स अलेमो,‌ लक्ष्य गर्ग, ऋत्विक नाइक, अर्जुन तेंदुलकर, एकनाथ केरकर, सिद्धेश लाड़, ईशान गडेकर, आदित्य कौशिक, विश्रंबर, वेदांत नाइक, और मोहित रेडकरी के नाम शामिल है।

Read Also:-फैंस के लिए आई राहत भरी खबर, T20 World Cup से पहले ही Mohammed Shami हुए फिट