रोहित शर्मा समेत कई बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते हुए Suryakumar Yadav ने बनाए नए रिकॉर्ड्स

दुनिया के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज कहलाने वाले Suryakumar Yadav ने राजकोट में अपनी धमाकेदार शतकीय पारी का प्रदर्शन करते हुए यह साबित कर दिया, कि आखिर उन्हें दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज क्यों कहा जाता है। उन्होंने 200 से अधिक स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते हुए 112 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसने 9 छक्के और 7 चौके भी शामिल थे।

सूर्यकुमार यादव ने बनाए कई कीर्तिमान

सूर्यकुमार यादव 112 रनों की पारी के साथ अपने करियर का तीसरा शतक जड़ने में कामयाब रहे। अपनी इस बेहतरीन शतकीय पारी के साथ वह कई कीर्तिमान बनाने में कामयाब रहे। आइए जानते हैं उनके बनाए गए रिकॉर्ड्स के बारे में।

1- इस साल T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव पहले बल्लेबाज बन चुके हैं।

2- आज सूर्यकुमार यादव ने तीसरा T20 शतक जड़ा‌। इसी के साथ वह भारत की तरफ से दूसरे सबसे अधिक और दुनिया के 5वें सबसे अधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

3- सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा के बाद एक पारी में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

4- 45 गेंदों में सूर्यकुमार यादव अपने शतक को पूरा कर चुके हैं, इसी के साथ भारत की तरफ से दूसरे सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों में वह शामिल हो गए हैं।

5- अपनी शतकीय पारी के चलते सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 1500 रनों का आंकड़ा पार करते हुए वेस्टइंडीज के दिग्गज कीरोन पोलार्ड बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

ईशान और हार्दिक रहे नाकाम

सूर्यकुमार यादव की पारी के दम पर भारत 228 रनों के विशाल टोटल को बनाने में कामयाब रहा। उनके अतिरिक्त शुभमन गिल ने 46 रन और राहुल त्रिपाठी ने 35 रन बनाए। इसके अतिरिक्त आखिरी में अक्षर पटेल ताबड़तोड़ 9 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे।

हालांकि अंतिम T20 मैच के दौरान भारत के ओपनर ईशान किशन एक बार फिर से नाकाम साबित हुए हैं। तीसरे T20 मैच में वह मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके चलते तीनों मैच की एक भी पारी में उनके द्वारा एक भी अर्धशतक नहीं लगाया जा सका। उसके साथ-साथ हार्दिक पांड्या मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके चलते वह भी फ्लॉप साबित हुए है।

Read Also:-IND vs SL:- इस भारतीय खिलाड़ी के करियर का श्रीलंका सीरीज के साथ ही हो गया अंत, शायद ही मिल सकेगा Team India में मौका