Rohit Sharma और Rahul Dravid द्वारा इस खिलाड़ी को बार-बार किया जा रहा नजरअंदाज, 16 मैचों में 384 रन बनाने के साथ T20 में जड चुका है 3 शतक

इस समय भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हो रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा द्वारा बहुत बड़ा बदलाव किया गया है। इस दौरान सबसे अधिक चौंकाने वाली बात तो यह रही, कि टीम के एक खिलाड़ी को Rohit Sharma बार-बार नजरअंदाज करते चले आ रहे हैं। जबकि वह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए मैच विनर बनकर उभर रहा है।

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है। उसके अंदर वह काबिलियत मौजूद है, जिसके दम पर वह हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें। इसके बाद भी रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ द्वारा इस खिलाड़ी को बार-बार नजरअंदाज किया जा रहा है।

इस खिलाड़ी को नहीं दिया जा रहा मौका

भारतीय टीम के खिलाड़ी के बारे में बात की जा रही है। वह कोई और नहीं बल्कि 360- डिग्री कहलाने वाले सूर्यकुमार यादव है, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में शामिल नहीं किया गया। सबसे चौंकाने वाली बात इस दौरान यह रही, कि श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में ये खिलाड़ी तूफानी पारी खेल चुका है।

इसके बाद भी कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ द्वारा लगातार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज किया जा रहा है।

आंकड़े भी है बेहद ही शानदार

भारतीय टीम के लिए मैदान के चारों तरफ अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते छक्कों की बरसात करने वाले सूर्यकुमार यादव साल 2022 में भारत के लिए T20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। इसके साथ-साथ हुए आईसीसी T20 रैंकिंग में भी वह पहले स्थान पर मौजूद हैं।

अपने छोटे से करियर में सूर्यकुमार ने सबको अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते खूब प्रभावित किया है। अभी तक यह खिलाड़ी 45 टी-20 मैचों में 1578 रन बनाने में कामयाब रहा है। इसके बाद भी वनडे में उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।

वनडे वर्ल्ड कप में मिलना चाहिए चांस

साल 2023 के आखिरी में वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत होने वाली है। जिसके लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर अभी से तैयारियां की जा रही हैं। इस तरह वनडे मुकाबले से इस खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है।

ऐसी सिचुएशन में भारतीय टीम के लिए यह खिलाड़ी खतरे की घंटी बन सकता है। सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के एबी डिविलियर्स भी कहे जाते हैं, जो टी20 के जैसे ही वनडे में भी नंबर चार पर खेलने के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश करते नजर आ रहे हैं।

Read Also:-IND vs SL : बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी यह खिलाड़ी हुआ रोहित और राहुल की राजनीतिक जुगलबंदी का शिकार, सिर्फ पानी पिलाते आ रहा नजर