विराट का रिकॉर्ड तोड़ Suryakumar Yadav बने पहले भारतीय बल्लेबाज

भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज Suryakumar Yadav जहां पिछले साल T20 के कई रिकॉर्डो को तोड चुके थे। वही इस फॉर्मेट में वह नंबर वन बल्लेबाज साबित हुए हैं। नए साल की शुरुआत में सूर्यकुमार यादव ने एक और कारनामा रच दिया। वह एक ऐसे रिकॉर्ड को अपने नाम कर सके, जिसे आज तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं बना सका। आइए जानते हैं सूर्यकुमार यादव के उस रिकॉर्ड के बारे में।

सूर्यकुमार यादव बने पहले बल्लेबाज

हाल ही में आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग जारी हुई, जिसमें सूर्यकुमार यादव पहले नंबर पर मौजूद हैं। हालांकि इस बार सूर्य कुमार के रेटिंग अंक 908 है। सूर्या पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जो T20 रैंकिंग में 900 रेटिंग अंक हासिल कर सके हैं, इससे पहले T20 में सबसे अधिक 897 अंक हासिल करने वाले विराट कोहली पहले भारतीय बल्लेबाज थे।

सूर्यकुमार बने पूरे विश्व में तीसरे बल्लेबाज

जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया में यह कमाल रचने वाले सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर के बल्लेबाज बन चुके हैं। हालांकि सूर्यकुमार से पहले इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज ने विराट का रिकॉर्ड तोड़ा था। लेकिन ऐसा करने वाले सूर्यकुमार पहले भारतीय बल्लेबाज और इसके साथ ही 900 से अधिक रेटिंग अंक हासिल करने में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच कामयाब साबित हुए।

श्रीलंका के खिलाफ खेली तूफानी पारी

हाल ही में सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी निर्णायक मुकाबलों के दौरान 51 गेंदों में 112 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 9 छक्के भी मौजूद थे। भले ही सूर्यकुमार का वनडे क्रिकेट में काफी बेहतरीन प्रदर्शन रहा हो, लेकिन अब तक वह अपनी जगह पक्की कर पाने में नाकाम रहे हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भी इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिल सका।

Read Also:-Team India में सौरव गांगुली ने इस खिलाड़ी का सपोर्ट करते हुए दिखाया रोहित और द्रविड़ को आईना