Sunil Gavaskar ने दिया बड़ा बयान, रोहित और विराट के T20 करियर पर मरणाया संकट

Sunil Gavaskar : T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के शिकस्त झेलने के बाद अब टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव नजर आ रहे हैं। वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से अब तक भारतीय टीम सीरीज खेल चुकी है जिसमें कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या संभालते नजर आए है। इसके साथ-साथ भारत के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली इन श्रंखलाओं में मैदान के बाहर बैठे नजर आए, जिसके बाद अब उनके भविष्य को लेकर T20 क्रिकेट में कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं।

सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

लंबे समय से T20 से बाहर होने के कारण रोहित शर्मा और विराट कोहली की करियल को तो कई खिलाड़ियों के द्वारा समाप्त ही माना जा रहा है। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर द्वारा इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर एक बड़ा बयान दिया गया। जहां गावस्कर ने कहा है कि,

“नई चयन समिति नए खिलाड़ियों को अधिक से अधिक अवसर प्रदान करना चाहती है जिसके लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया है ताकि 9 फरवरी से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलियन संख्या के लिए यह खिलाड़ी अपने आप को और तरोताजा महसूस लिख कर सकें”।

आगे बताते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि,

“मैं जिस तरह से इसे देखता हूं, अगला T20 वर्ल्ड कप 2024 में होना है। अगले साल और मौजूदा समय में जो चयन समिति है। वह युवा खिलाड़ियों को अधिक से अधिक अवसर प्रदान करना चाहती है। जिसके चलते कोहली और रोहित पर अब किसी प्रकार का कोई विचार नहीं किया जाएगा।”

सुनील गावस्कर ने आगे बताया कि

“अगर 2023 में उनका प्रदर्शन बेहतरीन और प्रभावशाली रहा, तो उन्हें टीम में ही रहना होगा। ऑस्ट्रेलिया के साथ अन्य कारक शुरू हो जाएंगे। शायद बड़ी प्रतियोगिताओं के लिए चयनकर्ताओं द्वारा उन्हें आराम दिया जा रहा है, ताकि उनके द्वारा ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ नई शुरुआत की जा सके और जिसका फायदा भारत को मिल सके।”

हार्दिक पांड्या का रहा बेहतरीन प्रदर्शन

भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा हार्दिक पांड्या को अब भविष्य में भारतीय टी20 टीम के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। इन्हीं कारणों के चलते लगातार एक के बाद एक टी-20 सीरीज में उन्हें मौके दिए जा रहे हैं। हार्दिक पांड्या द्वारा बेहतरीन कप्तानी करते हुए सभी मैचों में अपनी टीम को सीरीज जताई गई है। अब तक हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी के दौरान भारतीय टीम को 4 सीरीज जिता चुके हैं।

इसके साथ-साथ जब से कप्तानी की बागडोर उन्होंने संभाली है, वह गेंद और बल्ले दोनों से भारतीय टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। जहां बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाते नजर आ रहे हैं। वही अपनी ताबड़तोड़ गेंदबाजी के चलते गेंदबाज़ी करते नजर आ रहे हैं।

Read Also:-IND vs NZ : रोहित शर्मा की बड़ी टेंशन, केएल राहुल के बाहर होने पर प्लेइंग XI में इन 2 खिलाड़ियों में किसे मिलेगा मौका