बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का एशेज सीरीज में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने चौथे टेस्ट के दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ दिया। उन्होंने अपने नाम एक बेहद खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।

स्टीव स्मिथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दोहरा शतक ठोकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 114.1 ओवर में दो रन के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया। दोहरा शतक जड़ने के कुछ ही देर बाद वह जो रूट की गेंद पर कैच आउट हो गए। डेनली ने स्मिथ का कैच पकड़ा। स्मिथ ने अपनी पारी में 319 गेंदों में 24 चौके और दो छक्के की मदद से 211 रन की बेहतरीन पारी खेली।

टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ का यह तीसरा दोहरा शतक है। इससे पहले भी उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही दो दोहरा शतक जड़ा था। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपना पहला दोहरा शतक इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में साल 2015 में लगाया था। उस समय उन्होंने 215 रन की पारी खेली थी।

इसके बाद उन्होंने अपना दूसरा दोहरा शतक पर्थ में साल 2017 में लगाया था। उस समय उन्होंने 239 रन की पारी खेली थी। अब तीसरी बार उन्होंने साल 2019 में एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ ही अपना तीसरा दोहरा शतक जड़ा।

Leave a comment

Your email address will not be published.