T20 में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से Steve Smith ने मचाया तहलका दिलाई टीम को जीत

Steve Smith :- इस समय आस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेली जा रही है, जिसमें 8 टीमें भाग ले रही हैं। रोजाना इस टूर्नामेंट के दौरान कई नए रिकॉर्ड बनते नजर आ रहे हैं, और पुराने टूटते। सोमवार को इस लीग में एक ऐसा नया रिकॉर्ड बना , जहां 1 गेंद पर 16 रन बनाए ग़ए। इस रिकॉर्ड के बारे में जानने के बाद हर कोई हैरान नजर आ रहा है। आइए जानते हैं इस रिकॉर्ड के बारे में।

जो एल पेरिस की गेंद पर स्मिथ ने जड़े 16 रन

सोमवार को बिग बैश लीग के दौरान सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हरिकेंस के बीच खेले गए मैच के दौरान हरिकेंस द्वारा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया गया। वहीं सिडनी की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी। वही हरिकेंस के गेंदबाज जो एल पेरिस द्वारा 1 गेंद पर सिडनी की पारी में 16 रन खर्च कर दिए गए।

पारी के दूसरे ओवर में सिडनी की तरफ से जोश फिलिप्स और स्टीव स्मिथ द्वारा बल्लेबाजी की जा रही थी। उसी ओवर की तीसरी गेंद पर जो एल पेरिस द्वारा नो बॉल फेंकी गई, जिस पर स्टीव स्मिथ द्वारा छक्का जड़ा गया। नो बॉल के चलते फ्री हिट मिल गई, लेकिन अगली गेंद पेरिस दिशा द्वारा वाइड गेंद फेंकी गई। जिसे विकेटकीपर भी पकड़ने में नाकाम रहे और सिडनी सिक्सर्स को 5 रन मिल गए।

वाइड गेंद के चलते फ्री हिट जारी रही, और स्मिथ अगली गेंद पर चौका जडने में कामयाब रहे। इस तरह पेरिस की एक लीगल गेंद पर सिडनी सिक्सर्स द्वारा 16 रन बनाए गए जिसमें 10 रन स्मिथ के खाते में गए।

24 रनों से हुई हरिकेंस की हार

इस मैच के दौरान सिडनी की तरफ से स्टीव स्मिथ द्वारा 33 गेंदों पर 66 रनों की बेहतरीन पारी खेली गई। अपने बिग बैश करियर का उनके द्वारा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा गया। उनकी इस पारी के चलते सिडनी निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाने में कामयाब रही।

वही जवाब में हरिकेंस की टीम द्वारा निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 156 रन ही बनाए गए। टीम की तरफ से जैक क्राउली द्वारा 49 रनों की जुझारू पारी खेली गई। लेकिन फिर भी वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। उनके अतिरिक्त कोई और बल्लेबाज इतनी बड़ी पारी नहीं खेल सका। इन्हीं कारणों के चलते इस मुकाबले को यह टीम 24 रनों से हार गई। मैच में 66 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजे गए।

Read Also:-IND vs NZ TOSS : न्यूजीलैंड ने टॉस जीत किया गेंदबाजी का चयन, रोहित शर्मा की प्लेइंग XI में किए गए बड़े बदलाव