श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर Hardik Pandya की कप्तानी देख हुए उनके फैन, बताया मास्टर प्लानर

शनिवार 7 जनवरी को भारत तीसरे T20 मैच में श्रीलंका को 91 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने में कामयाब रहा। Hardik Pandya ने बतौर कप्तान इस सीरीज के साथ भारत को लगातार तीसरी T20 सीरीज जिताई। हार्दिक पांड्या की कप्तानी के दौरान भारत ने अब तक एक भी सीरीज नहीं गंवाई। उनकी कप्तानी से सभी इतने अधिक प्रभावित हुए, कि उन्हें भविष्य का कप्तान मान बैठे हैं।

परवेज महारूफ में की तारीफ

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी और उनकी फिटनेस को देखने के बाद श्रीलंका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी परवेज महारूफ उनकी फिटनेस और खेल के कायल हो गए। अभी हाल ही में एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा।

“भारत के लिए एकदिवसीय मैचों में वह छठे और सातवें नंबर पर बहुत अधिक महत्वपूर्ण होंगे। भारत के लिए यह एक बहुत बड़ा साल है, जोकि विश्व कप की मेजबानी कर रहा है। भले ही उनसे भारत को कम गेंदबाजी की उम्मीद हो, क्योंकि अक्षर पटेल के रूप में भारत के पास एक ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद है। जिनके द्वारा 10 ओवर गेंदबाजी की जा सकती हैं। जहां तक मैं समझता हूं यह एक जबरदस्त लाइनअप होगा।”

महारूफ ने आगे बताया

“मुझे लगता है की हार्दिक की वास्तविक स्टॉक गेंद का दाएं हाथ के बल्लेबाजों से निसांका दूर जाने का इंतजार कर रही थी। उन्होंने इन- स्विंगर तमाम गेंदे फेंकी, और यह दिखाता है, कि हार्दिक पांड्या का नई गेंद पर किस प्रकार का नियंत्रण है। आगे बढ़ने के यह बहुत अच्छे संकेत नजर आ रहे हैं। भारत का बोझ भी हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी से काफी कम हो सकता है।”

अंतिम टी-20 मैच में श्रीलंका की 91 रनों से हुई हार

तीसरे T20 मैच में भारतीय टीम श्रीलंकाई टीम को शिकस्त देने में कामयाब रही। भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर अपने 228 रन पूरे कर चुका है। वही जवाब में श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। 16. 4 ओवर में यह टीम 137 रनों पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंका की तरफ से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया गया जिसके चलते पूरी टीम ही 16. 4 ओवर में 137 रन पर ऑल आउट हो गई। फिर निसांका और शनाका द्वारा सर्वाधिक 23 -23 रन बनाए गए।

Read Also:-Team India के यह दो खिलाड़ी नहीं ले सकेंगे World Cup 2023 में हिस्सा