दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को श्रीलंका ने बनाया T20 में उप कप्तान

IND vs SL : अब वह समय निकट आ गया है जब श्रीलंका क्रिकेट टीम का बहुत ही जल्द भारत दौरे पर आगमन होने वाला है। जी हां श्रीलंका और भारत के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की शुरुआत 3 जनवरी से हो जाएगी।

भारत मंगलवार को ही अपने स्क्वॉड का ऐलान कर चुका था, जिसमें टी20 में कप्तानी की बागडोर हार्दिक पांड्या के हाथों में और वनडे सीरीज में कप्तानी की बागडोर रोहित शर्मा संभालेंगे। वही श्रीलंका की वनडे और टी20 क्रिकेट टीमों में कप्तानी की बागडोर दासुन शनाका के हाथों में होगी।

वानिंदु हसरंगा को श्रीलंकाई टीम में दी गई बड़ी जिम्मेदारी

श्रीलंका की टीम में टी20 के नंबर एक गेंदबाज वानिंदू हसारंगा का प्रमोशन किया गया है उनके लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें भारत और श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे टी20 मैचों में टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

वही भानुका राजपक्षे और नुवान तुषारा सिर्फ T20 सीरीज के लिए ही टीम में शामिल किए गए हैं। उनके अतिरिक्त जेफरी वांडरसे और नुवानिडू फर्नांडो को भी वनडे टीम में शामिल किया गया है।

टी20 और वनडे टीम दोनों के लिए ही अलग-अलग उपकप्तानों का चयन किया गया है। कुसल मेंडिस के हाथों में वनडे टीम और वानिंदू हसरंगा को T20 टीम के उप कप्तानी पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हाल ही में समाप्त हुए श्रीलंका क्रिकेट लीग में अविष्का फर्नांडो द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन किया गया था, जिसके चलते भारतीय दौरे के लिए उनका भी चयन किया गया है। आखिरी बार फरवरी में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने में कामयाब रहे, जिसके बाद एक बड़ी चोट के चलते लंबे कार्यकाल के लिए उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था।

भारत दौरे के लिए श्रीलंका T20 टीम

भारत दौरे के लिए श्रीलंकाई टी20 टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा (वीसी), पाथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो सदीरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एशेन बंडारा, महेश थीक्षणा, चमक करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, दुनिथ वेल्लालगे, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा के नाम शामिल हैं।

भारत दौरे के लिए श्रीलंका वनडे टीम

भारत दौरे के लिए श्रीलंका वनडे टीम में शामिल खिलाड़ियों में दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (वीसी), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा, एशेन बंडारा, महेश थेक्षणा, जेफरी वांडरसे, चमक करुणारत्ने , दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, नुवानिंदु फर्नांडो, दुनिथ वेल्लालगे, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा के नाम सम्मिलित हैं।

Read Also:-हॉट ड्रेस में Shanaya Kapoor ने दिखाया बोल्डनेस अंदाज, हुई ब्रालेस, फोटोज वायरल