IND vs SL : भारत के खिलाफ श्रीलंका ने किया T-20 और Oneday Series के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान, कप्तानी का पद संभालेगा यह दिग्गज

IND vs SL :नए साल की शुरुआत (2023) के पहले महीने में ही श्रीलंका की टीम भारत का दौरा करेगी। जहां भारत के खिलाफ श्रीलंकाई टीम तीन एकदिवसीय (Oneday Series) और तीन T-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। 3 जनवरी से इस दौरे की शुरुआत हो जाएगी। हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा श्रीलंकाई टीम की घोषणा की जा चुकी है, जहां बोर्ड द्वारा 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें बोर्ड द्वारा पहली बार नुवानिंदू फर्नांडो भी चुने गए हैं।

टीम की कमान दासुन शनका के हाथों में

श्रीलंकाई टीम की कमान एक बार फिर से दासुन शनका के हाथों में सौंपी गई है। शनका के अतिरिक्त टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी चमका करुणारत्ने, प्रमोद मदुशन, दिलशान मदुश़ंका, नुवान तुषारा और जेफरी वांडरसे भी चुने गए हैं।

वही पिछले कुछ समय से खराब फार्म से जूझ रहे भानुका राजपक्षे का सिर्फ T20 के लिए ही चयन किया गया है। जबकि T20 सीरीज में दाएं हाथ के गेंदबाज नुवान तुषारा चोट के बाद भी वापसी करते नजर आ रहे हैं। इसके अतिरिक्त श्रीलंकाई टीम से दिग्गज बल्लेबाज दिनेश चाडीमल का पत्ता कट गया है।

सदीरा समरविक्रमा चुने गए पहली बार

इस सीरीज के लिए अनकैप्ड खिलाड़ी नुवानिंदु फर्नांडो भी चुने गए हैं। पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में इनका बड़ा ही बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। खिलाड़ी 31 प्रथम श्रेणी मैच खेलें, जिसमें वह 40.25 की बेहतरीन औसत के साथ 1771 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके साथ-साथ इसमें 6 शतक और 7 अर्धशतक भी दर्ज हैं। वहीं सदीरा समर विक्रमा की टीम में बहुत ही लंबे समय बाद वापसी हो सकी है।

श्रीलंकाई टीम ने इस दौरे के लिए अभी से कोलंबो में अपना अभ्यास भी शुरू कर दिया है। श्रीलंकाई टीम का भारत आगमन 1 जनवरी को होगा। इसके बाद मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उसका तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 3 जनवरी को खेला जाएगा।

श्रीलंका टीम

श्रीलंका की टीम में शामिल खिलाड़ियों में दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे (टी20), एशेन बंडारा, नुवानिडु फर्नांडो (वनडे), साडेरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेललेज, महेश तीक्शाना, जेफरी वांडरसे (वनडे), कसुन रजीथा, लाहिरू कुमारा, प्रमोद मदुशन, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा (टी20), चमका करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो के नाम शामिल है।

Read Also:-Neha Sharma : बॉलीवुड की इस हसीना ने अपनी हॉटनेस और बोल्डनेस से लोगों के दिलों मैं लगाई आग, वायरल हुई फोटोस