Shubman Gill and Shivam Mavi श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू कैप मिलते ही नहीं रोक सके अपने आंसू, हार्दिक ने लगाया गले, वीडियो वायरल

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कल 3 जनवरी को खेला गया। जिसमें भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 163 रनों के लक्ष्य को लगाया। वही जवाब में श्रीलंकाई टीम मात्र 160 रन ही बना सकी, और दो रनों से इस मैच को हार गई। इस मैच से ही Shubman Gill and Shivam Mavi द्वारा अपने अंतरराष्ट्रीय T20 करियर की शुरुआत की गई है।

डेब्यू कैप मिलते ही शुभमन नहीं रोक सके आंसू

क्रिकेट जगत में जब किसी भी खिलाड़ी का पदार्पण होता है, तो किसी स्पेशल खिलाड़ी द्वारा अपना डेब्यू कैप उस खिलाड़ी को सौंपा जाता है। ऐसी स्थिति में कप्तान हार्दिक पांड्या द्वारा शिवम मावी को अपनी डेब्यू कैप दी गई। और उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने शुभमन गिल को अपनी डेब्यू कैप सौंप दी।

जैसे ही सूर्यकुमार यादव से शुभमन गिल को यह कैप मिली, उनकी आंखों से आंसू छलछला उठे, क्योंकि शुभमन गिल डेब्यू कैप पाने के बाद भावुक हो उठे। सोशल मीडिया पर इस वाक्ये का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, आइए देखते हैं वीडियो।

भारत इस रोमांचक मैच को सिर्फ 2 रनों से जीता

भारतीय टीम जोकि टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने आई, की शुरुआत बेहद साधारण रही। जिसमें सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को मात्र 7 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ ईशान किशन द्वारा बेहतरीन पारी खेली गई, उन्होंने 29 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के जड़ते हुए 37 रनों की पारी खेली।

आखिरी में दीपक हुड्डा बेहतरीन पारी खेलने में कामयाब रहे, जिसके चलते भारत का स्कोर 150 के पार पहुंच गया। दीपक हुड्डा 23 गेंदों में 1 चौके और चार गगन चुंबी छक्कों की सहायता से 43 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। वही अक्षर पटेल 31 रनों की पारी खेलते हुए भारत के स्कोर को 162 तक पहुंचाने में कामयाब रहे।

श्रीलंकाई टीम जो कि 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज यह प्रथम निशान का मात्र 1 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए वहीं कप्तान द्वारा 45 रन बनाकर श्रीलंकाई मैच में अपनी वापसी की गई लेकिन इसके बाद श्रीलंका एक भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहा और यह मैच श्रीलंका सिर्फ 2 रनों से हार गई।

Read Also:-रणजी ट्रॉफी में Arjun Tendulkar की हालत खराब, मात्र एक विकेट के लिए पूरे दिन तरसते नजर आए