Ravichandran Ashwin: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका में है, जहां टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ होना है. ये सीरीज़ विवादों के बीच है, अफ्रीका रवाना होने से पहले विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाना और उसके बाद कोहली का प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर बयान देना काफी सुर्खियों में था.

सीरीज़ करीब आते-आते ये चीज़ें धुंधली होने लगी थी, हालांकि अब ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बयान ने फिर गर्मी को बढ़ा दिया है.

टीम इंडिया के मेन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक इंटरव्यू में कई बातों का ज़िक्र किया. अश्विन ने बताया कि कैसे उनकी चोट को टीम मैनेजमेंट ने नज़रअंदाज़ किया, साथ ही उन्हें अकेला छोड़ दिया गया था. पूर्व कोच रवि शास्त्री द्वारा ऑस्ट्रेलिया में कुलदीप यादव की तारीफ किए जाने, उनपर तंज कसे जाने को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी बातें कहीं.

क्रिकेट फैंस में शुरू हुई बहस

अश्विन के ये बयान ही एक बार फिर ड्रेसिंग रूम के माहौल पर सवाल उठा रहे हैं, इसी इंटरव्यू ने एक नई बहस को जन्म भी दे दिया है. सोशल मीडिया पर क्रिकेट ट्विटर एक्टिव हो गया है और अब चर्चा की शुरुआत हुई है.

ट्विटर पर एक यूज़र ने कमेंट किया, ‘रविचंद्रन अश्विन के इंटरव्यू को इस तरह देखा जाना चाहिए, जहां एक सीनियर क्रिकेटर रवि शास्त्री और विराट कोहली द्वारा तैयार किए गए खराब माहौल को तोड़ने की तैयारी कर रहा हो. वो इस माहौल की वजह से रिटायरमेंट लेने वाले थे, बताता है कि वो दौर कितना बुरा था’.

अन्य क्रिकेट फैन ने लिखा, ‘रविचंद्रन अश्विन ने अपने सभी दर्द, तकलीफ को सही तरीके से इस्तेमाल किया है. रवि शास्त्री की ओर निशाना साध दिया है, लेकिन विराट कोहली अभी भी सिस्टम का हिस्सा है. आप अंदाज़ा लगाइए कि अश्विन ने 6 महीने व्हाइट बॉल क्रिकेट देखा ही नहीं’.

Ravichandran Ashwin के लिए बेहतर रहा है 2021

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन का ये बयान तब आया है, जब साउथ अफ्रीका में सीरीज़ शुरू ही होने वाली है. ऐसे में जब टीम इंडिया अग्निपरीक्षा के मोड में आ गई है, तब मैदान के बाहर अश्विन ने तहलका मचाया हुआ है. रविचंद्रन अश्विन की गिनती मॉडर्न टाइम ग्रेट में होती है, जो टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़े मैच विनर में से एक हैं.

साल 2021 रविचंद्रन अश्विन के लिए काफी बेहतर गया है, जहां उन्होंने एक ही साल में टेस्ट में 50 से ज्यादा विकेट लिए हैं. तो वहीं व्हाइट बॉल इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी वापसी भी हुई है. रविचंद्रन अश्विन ने टी-20 वर्ल्डकप में जगह बनाई, जो सभी के लिए हैरान करने वाला था. Live TV