Shoaib Akhtar: पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर अपने बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं. अपने जमाने के धमाकेदार बॉलर थे उन्होंने अपनी शानदार बॉलिंग से कईयों के पसीने छुड़ाए हैं और अब खेल नहीं खेलते हैं लेकिन क्रिकेट के एक्सपर्ट के रूप में अक्सर सलाह देते नजर आते हैं हाल ही में स्वयं ने सचिन तेंदुलकर से याद किया है. शोएब अख्तर ने अल्लाह के बाद सचिन को उनके लाइफ में सबसे इंपोर्टेंट बताया.

शोएब ने पुराने दिनों को याद करते हुए एक किस्सा सुनाया कि जब सचिन मैदान पर स्ट्राइक लेने के लिए तैयार हो रहे थे तब वसीम अकरम ने मुझे बॉल को रिवर्स स्विंग करने के लिए कहा-हालांकि मुझसे कहा गया कि बॉल पिच पर पड़ने के बाद विकेट पर ही खत्म होनी चाहिए। मैं उन्हें आउट करने के लिए काफी ज्यादा परेशान हो रहा था लेकिन जब मैंने जैसे ही दौड़ना शुरू किया तो मेरा पूरा फोकस रन अप पर था.

आगे शोएब अख्तर ने बताया-जब मैंने सचिन को आउट किया तब पूरे ही मैदान में सन्नाटा सा छा गया था। वहां सिर्फ मेरी आवाज आ रही थी। जिसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने सचिन को आउट करने के बाद ये बात बताई थी। कि मुझे अल्लाह के बाद किसी ने स्टार बताया तो वह तुम हो इतना ही नहीं जब उन्होंने उनसे पूछा कि ऐसा क्यों। तब मैंने उत्तर दिया कि अगर मैं तुम्हें आउट नहीं करता तो मेरा मन नहीं मानता। इसीलिए मैंने ऐसा कहा जिसके बाद सचिन ने उत्तर दिया कि तुम यह सब डिजर्व करते हो.