Sarfaraz khan ने BCCI को सोचने पर किया मजबूर, शतक पर शतक लगा चयनकर्ताओं के मुंह पर जड़ा तमाचा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में Sarfaraz khan को जगह नहीं मिल सकी। जिसके बाद एक बार फिर से सरफराज खान शतकीय पारी खेलते हुए चयनकर्ताओं का मुंह बंद करने में कामयाब रहे। दरअसल मुंबई का यह बल्लेबाज मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबले के दौरान दिल्ली के खिलाफ काफी बेहतरीन पारी खेलने में कामयाब रहा।

125 रन बनाकर लौटे पवेलियन

रणजी ट्रॉफी के राउंड सिक्स के दौरान दिल्ली के खिलाफ मुंबई की टीम 293 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस दौरान 55 गेंदों में 125 रन बनाते हुए सरफराज खान अपना विकेट गवां बैठे, हालांकि सरफराज खान ने अपनी इस पारी में 16 चौके और 4 छक्के भी जड़े हैं।

उनके अतिरिक्त मुंबई और अन्य कोई खिलाड़ी फिफ्टी तक नहीं जड़ सका। इस मुकाबले के दौरान जहां पृथ्वी शॉ ने 40 वही शम्स मुलानी 39 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके साथ साथ प्रांशु ने दिल्ली के लिए 4 विकेट लिए, वहीं दो-दो विकेट योगेश शर्मा और हर्षित राणा के द्वारा भी लिए गए।

2019 से कहर बरसाते आ रहे नजर

अब तक 2019 से रणजी ट्रॉफी में सरफराज खान 25 पारियां खेलते हुए 136.56 की बेहतरीन औसत के साथ 2458 रन बनाने में कामयाब रहे। सरफराज खान के नाम जिसमें 10 शतक और 5 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

हालांकि इस दौरान सरफराज खान द्वारा एक बार 302 रनों के साथ 200 से अधिक रनों का आंकड़ा पार किया गया। वही अगर बात आखिरी 5 फर्स्ट क्लास मुकाबलों की करें तो यह सरफराज का तिहरा शतक रहा।

टीम में मौका न मिल पाने पर हुए इमोशनल

हाल ही में सरफराज खान द्वारा इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान कहा गया, कि भारतीय टीम के ऐलान के बाद उन्हें इतनी अधिक घबराहट हुई, कि अगले दिन उन्हें नींद तक नहीं आ सकी। उन्होंने आगे कहा कि,

“सभी बोलते हैं कि मेरा भी टाइम आएगा। लेकिन मेरा सारी रात टीम इंडिया से यही सवाल रहा, कि आखिर मेरा चयन क्यों नहीं किया गया। लेकिन मैं अपने अभ्यास को हमेशा जारी रखूंगा”

Read Also:-IND vs NZ : Shubman Gill का दोहरा शतक देख ईशान किशन को हुई जलन, कर दी कुछ ऐसी हरकत…… वीडियो वायरल