रणजी ट्रॉफी में Sanju Samson का तहलका बरकरार, 14 गेंदों पर बनाए 56 रन,

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज Sanju Samson पिछले कुछ समय से BCCI की नजरंदाजी का शिकार हो रहे हैं। पिछले कुछ समय से फार्म में होने के बाद भी इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया जा रहा, लेकिन अब यह खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में अपने बेहतरीन और दमदार प्रदर्शन के चलते चयनकर्ताओं को करारा जवाब देता नजर आ रहा है।

राजस्थान के खिलाफ किया ताबड़तोड़ प्रदर्शन

रणजी ट्रॉफी के अंतर्गत इस समय केरल और राजस्थान के बीच जमकर मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें केरल के कप्तान Sanju Samson द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीम के खिलाफ अर्धशतक जड़ा गया। 108 गेंदों पर यह खिलाड़ी 82 रन ठोकने में कामयाब रहा। इस दौरान Sanju Samson द्वारा बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 14 चौके जड़े गए, यानी यह खिलाड़ी मात्र 14 गेंदों में ही 56 रन बनाने में कामयाब रहा। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में संजू सैमसन वनडे स्टाइल में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। विरोधी गेंदबाजों के लिए Sanju Samson का बल्ला जमकर गरज रहा है।

अगर मैच की बात की जाए, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान 337 रन बनाने में कामयाब रही। दीपक हुड्डा इस दौरान जोरदार शतक जड़ते नजर आए। 187 गेंदों का सामना करते हुए दीपक 14 चौकों की सहायता से 137 रन बनाने में कामयाब रहे। इसके अतिरिक्त राजस्थान की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सलमान खान और यश कोठारी ने जोरदार अर्धशतक जड़ा।

वही इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरला टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही, लेकिन Sanju Samson और सचिन बेबी द्वारा मिलकर विरोधी टीम का सामना किया गया। पहले दिन खेल समाप्ति तक टीम का स्कोर 4 विकेट खोकर 184 रन रहा।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिल सकती है जगह

गौरतलब है कि भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन द्वारा अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन के चलते BCCI को करारा जवाब दिया गया। आखिरी बार यह खिलाड़ी भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज में खेलते हुए नजर आया था। संजू सैमसन इस दौरान मात्र एक ही वनडे मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाए गए थे। जिसमें वह नाबाद 35 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे।

इस बेहतरीन पारी के बाद भी कप्तान शिखर धवन द्वारा अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को नहीं शामिल किया गया था। इसके बाद बांग्लादेश दौरे पर भी संजू टीम का हिस्सा नहीं बनाए गए, अब उम्मीद जताई जा रही है, कि अगले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय स्क्वायड में संजू सैमसन को शामिल किया जा सकता है।

Read Also:-IPL 2023 : पहली बार दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज आईपीएल में हो रहा शामिल, नीलामी के लिए 5 साल बाद नाम देने पर भी फ्रेंचाइजियों में खरीदने की मची होड़