Sandeep Lamichhane:- इस खिलाड़ी को नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में हुई 3 महीने की सजा, अब कहीं जाकर 20 लाख रुपए में मिल सकी जमानत

 

Sandeep Lamichhane:- किसी भी खिलाड़ी का पुराने समय से विवादों से गहरा नाता रहा है। कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं, जिनके खेल से अधिक अन्य विवाद उनकी चर्चा का विषय बने रहे है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम नेपाल के ऐसे खिलाड़ी की बात करेंगे, जिनके ऊपर नाबालिग लड़की से रेप करने का गंभीर आरोप लगाया गया था।

जिसके चलते इस खिलाड़ी को कई महीनों तक अपना समय जेल में बिताना पड़ा। लेकिन अब कहीं जाकर भारी कीमत देकर वह बाहर आ सका है। इसके साथ साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी एक खिलाड़ी भाग ले चुका है।

नाबालिग लड़की से रेप का गंभीर आरोप

यहां नेपाल के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने की बात की जा रही है। जिन्हें नेपाल की एक अदालत से 8 सितंबर 2022 को गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था।

दरअसल 17 वर्षीय एक नाबालिक लड़की ने इस खिलाड़ी पर गंभीर आरोप लगाया था, कि काठमांडू में होटल के एक कमरे में उसके साथ इस खिलाड़ी ने बलात्कार किया है। इस घटना के बाद इस खिलाड़ी को लेकर काफी दिनों तक चर्चाएं चल रही थी, लेकिन अब कहीं जाकर यह जमानत पर बाहर आ सका है।

3 महीने जेल में बिताने के बाद मिली जमानत

नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में संदीप लामिछाने लगभग 3 महीनों तक जेल में रखे गए। हालांकि पाटन उच्च न्यायालय द्वारा इस खिलाड़ी को 20 लाख की जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया गया है।

अक्टूबर 2022 में यह खिलाड़ी गिरफ्तार किया गया था। जहां नाबालिग लड़की द्वारा लगाए गए आरोप के बाद जिला अदालत के आदेश के अनुसार जांच के लिए इस खिलाड़ी को हिरासत में भेजा गया था। हालांकि न्यायाधीश की संयुक्त पीठ द्वारा इस खिलाड़ी को जमानत पर रिहा करते हुए काठमांडू जिला अदालत के आदेश को पलट दिया है।

आईपीएल में भी ले चुके भाग

जब नाबालिग लड़की ने संदीप लामिछाने पर रेप जैसा गंभीर आरोप लगाया था। उस समय इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर आकर खुद इस बात को स्वीकार करते हुए कहा था, कि वह जांच के प्रत्येक चरण में अपना पूरा सहयोग निभाने के लिए तैयार हैं। वह अपने आप को दोषमुक्त साबित करने के लिए हर प्रकार की कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए भी तैयार हैं।

हालांकि इस खिलाड़ी को इस घटना के बाद अंतिम आदेश तक देश के बाहर जाने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पदार्पण करने वाला यह खिलाड़ी एक हाईप्रोफाइल खिलाड़ी बन चुका है।

Read Also:-Ind vs NZ:- न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की की गई घोषणा, रोहित शर्मा के पसंदीदा खिलाड़ी हुए बाहर