Sam Karan बने IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को छोड़ा कहीं पीछे

शुक्रवार 23 दिसंबर को IPL के मिनी ऑक्शन का आयोजन केरल के कोच्चि शहर में हो रहा है, जिसमें Sam Karan ने इतिहास रच डाला। मात्र 18.50 करोड़ रुपए की कीमत में इस खिलाड़ी को पंजाब किंग्स ने खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया। सैम करन आईपीएल के अब तक के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए। साल 2021 में उनके पहले 16:25 करोड़ रुपए देकर क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स द्वारा खरीदा गया था।

सैम करन पर इन फ्रेंचाइजियों ने लगाई बोली

इस आईपीएल ऑक्शन के सबसे चर्चित खिलाड़ियों में सैम करन का नाम शामिल है। इस ऑक्शन में शामिल सभी फ्रेंचाइजियों द्वारा सैम करन पर बोली लगाई गई। शुरुआत में सैम करन पर सीएसके और पंजाब की तरफ से बोली लगाई गई, इसके बाद पंजाब और राजस्थान के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। 15 करोड़ रुपए तक जाने के बाद पंजाब और मुंबई के बीच टक्कर देखी आखिरी में 18.50 करोड़ रुपए खर्च कर पंजाब किंग्स उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में कामयाब रही।

इतनी धनराशि के साथ आईपीएल ऑक्शन में बिकने वाले सेम करन सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए है। दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस का भी रिकॉर्ड सैम करन ने तोड़ दिया। जो साल 2021 में राजस्थान द्वारा 16.25 करोड रुपए में खरीदे गए थे। वहीं अब यह खिलाड़ी आईपीएल के दौरान विराट कोहली और केएल राहुल को भी पछाड़ते (17-17 करोड़ रुपए) हुए सबसे अधिक सैलरी पाने वाला खिलाड़ी बन जाएगा।

पंजाब में 4 साल बाद की वापसी

पूरे 4 साल बाद पंजाब किंग्स मे अपनी वापसी कर सके सैम करन‌ ने साल 2019 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत भी पंजाब से ही की थी। इसके बाद यह खिलाड़ी 2020 और 2021 के 2 आईपीएल सीजन में सीएसके के लिए खेला।‌ अब तक सैम करन 33 मैच खेल चुके है, जिसमें वह 32 विकेट लेने में कामयाब रहे, और अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते 327 रन बना सके। इनके हालिया और बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए सभी खिलाड़ियों द्वारा सैम करन को खरीदने में इंटरेस्ट दिखाया गया।

Read Also:-IPL 2023 की नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी खेले बड़ा दांव ,बस इतनी ही कीमत में अजिंक्य रहाणे को किया अपनी टीम में शामिल