Rohit Sharma ने किया स्पष्ट, वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा नहीं होगा यह खिलाड़ी, इनकी जगह हुई तंय

इस समय भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय टीम में Rohit Sharma एक बड़ा बदलाव करते नजर आए। उन्होंने बदलाव के साथ इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया। माना जा रहा है, कि अब इस खिलाड़ी के लिए भारतीय टीम के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो रहे हैं।

उन्होंने पिछले कुछ मैचों के दौरान अपने प्रदर्शन से कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है। जिसके चलते अब उनके रिप्लेस पर टीम इंडिया में अन्य खिलाड़ियों को शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि युज़वेंद्र चहल हैं। जिन्हें रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे के दौरान बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दूसरे वनडे में रोहित शर्मा ने उन्हें बाहर रखने का मुख्य कारण उनका चोटिल होना बताया है। कयास लगाए जा रहे हैं, कि अब भारतीय टीम के दरवाजे धीरे-धीरे इस खिलाड़ी के लिए बंद होते जा रहे हैं। रोहित शर्मा इस खिलाड़ी के रिप्लेस पर टीम इंडिया में एक खतरनाक खिलाड़ी को मौका दे रहे हैं।

इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत

भारतीय टीम में रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान युज़वेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया है। उन्होंने मैदान में आते ही अपनी ताबड़तोड़ गेंदबाजी के चलते तहलका मचा दिया। मैदान में आते ही कुलदीप यादव ने 5 ओवर से गेंदबाजी करते हुए 20 रन लुटाए, इसके साथ-साथ 3 विकेट भी चटकाए।

इस खिलाड़ी के नाम टीम इंडिया में वनडे क्रिकेट में दो-दो हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। ऐसी सिचुएशन में संभव है, कि तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में भी इस खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

इस खिलाड़ी के वनडे करियर पर लग सकता है ब्रेक

भारतीय टीम के गेंदबाज युज़वेंद्र चहल के लिए वनडे फॉर्मेट में अब खेल पाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। वह पहले मुकाबले के दौरान 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 58 रन लुटा चुके हैं, जिसमें उन्हें मात्र एक में ही सफलता मिल सकी।

इन्हीं कारणों के चलते रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे के दौरान एक नई रणनीति के मुताबिक इस खिलाड़ी को मैदान से बाहर कर कुलदीप यादव को मौका दे दिया है।

Read Also:-Ranji Trophy : जिसे भारतीय चयनकर्ताओं ने किया था नजरअंदाज, आज वही खिलाड़ी 17 गेंदों पर 72 रन ठोक दे रहा है मुंहतोड़ जवाब