Untitled 1 Recovered Recovered 10 मुश्किल में फंसें रोहित शर्मा, Hardik Pandya की वापसी पर कौन होगा टीम से बाहर?

Hardik Pandya: जबसे टीम इण्डिया में स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) वापस लौटे हैं, हर कोई उनके बारे में ही बात कर रहा है, हार्दिक पंड्या को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में प्लेइंग-XI से बाहर किया गया था. उनकी जगह विकेटकीपर ऋषभ पंत को मौका मिला. अब कप्तान रोहित शर्मा के सामने बड़ी मुसीबत है कि अगर हार्दिक लौटे तो किस खिलाड़ी को बाहर करेंगे.

दरअसल पंड्या ने टी-20 वर्ल्डकप 2021 के दौरान अपने खेल से सबको हतोत्साहित कर दिया था, लेकिन अब उनके शानदार वापसी से हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. केएल राहुल पर लगातार सवाल खड़े हो रहे है, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ‘0’ पर आउट हो गए थे. दूसरे मैच में वह जरूर कुछ देर टिके और उनके बल्ले से 36 रन निकले.

राहुल की हाल में सर्जरी हुई थी और उन्हें मैदान पर उन्हें प्रैक्टिस करने का ज्यादा मौका नहीं मिला. अब यदि केएल राहुल बाहर होते हैं तो विराट को ओपनिंग पार्टनर के तौर पर उतारा जा सकता हैं, विराट इससे पहले आईपीएल में भी ओपनिंग कर चुके हैं.

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि, सुपर-4 के मैच में हार्दिक पंड्या या ऋषभ पंत किसको लिया जायेगा और किसका पत्ता कट जायेगा।

हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह से जब पूछा गया कि, कि क्या हार्दिक पंड्या को टी-20 टीम की कमान सौंपनी चाहिए? इस पर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा- बिल्कुल, क्योंकि वह एक तरह से महेंद्र सिंह धोनी की तरह होने लगे हैं. हार्दिक पंड्या को बिल्कुल कप्तानी करनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने खुद को एक नए इंसान के तौर पर बदल लिया है. वह महेंद्र सिंह धोनी की तरह बन गए हैं, वह बल्लेबाजी करते वक्त शांत दिखते हैं और अपनी काबिलियत पर पूरा विश्वास रखते हैं.