IND vs NZ : पहले वनडे में जीत के बाद भी विलेन बने इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ दूसरे वनडे से दिखाएंगे बाहर का रास्ता

IND vs NZ : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में संपन्न हुआ। जहां भारतीय टीम न्यूजीलैंड को 12 रनों से शिकस्त देने में कामयाब रही। इस मैच के दौरान भारत की तरफ से शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ते हुए ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीता। 208 रनों की उनके द्वारा बेहतरीन पारी भी खेली गई।

सुंदर ने कर दिया निराश

इस मैच के दौरान शुभमन गिल के अतिरिक्त बल्लेबाजी में किसी और खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास प्रभावित करने वाला नहीं रहा। इसमें सबसे बड़ा नाम वाशिंगटन सुंदर का है, जिनके द्वारा गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम इंडिया को निराश किया गया। पहले बल्लेबाजी के दौरान वह मात्र 12 रन ही बना सके, इसके बाद अपनी गेंदबाजी में भी वह फ्लॉप साबित हुए। मात्र 7 ओवर में उनके द्वारा 50 से अधिक रन खर्च किए गए, इसके साथ ही 7 से अधिक इकोनामी से उनके द्वारा रन भी दिए गए।

इस मैच में वाशिंगटन सुंदर अक्षर पटेल के रिप्लेस पर टीम में शामिल किए गए थे। पिछली सीरीज के दौरान अक्षर पटेल ने अपनी गेंद और बल्ले दोनों से ही बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया उनसे भी ऐसे ही बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर रही थी, लेकिन पहले मैच के दौरान वाशिंगटन सुंदर ने अपने प्रदर्शन से सभी को हताश कर दिया।

दूसरे वनडे से किया जा सकता है बाहर

पहले वनडे मैच के दौरान निराशाजनक प्रदर्शन के चलते वाशिंगटन सुंदर को दूसरे वनडे मैच के दौरान बाहर ही बैठना पड़ सकता है, टीम इंडिया दूसरे वनडे मैच के दौरान उनके रिप्लेस पर शहबाज अहमद को चांस दे सकती है वह गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं।

आईपीएल के दौरान आरसीबी की तरफ से खेलने वाले शहबाज अहमद साल 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं। उनके द्वारा अब तक 3 एकदिवसीय मैच खेले गए, जिसमें वह मात्र 3 विकेट ही ले सके।

Read Also:-BCCI ने खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर, लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी नहीं मिल रही Team India में जगह