Team India : Rohit Sharma से प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी को मौका देकर हो गई बड़ी गलती,

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रायपुर में दूसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जा रहा है। जिसमें Team India टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती है। दोनों ही टीमें इस मैच के दौरान बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरीं। दोनों ही टीमों के लहजे से यह मैच बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है।

अगर भारतीय टीम इस मैच को जीतने में कामयाब साबित होती है, तो 2-0 की अजेय बढ़त बना लेगी। लेकिन अगर कहीं यह मैच न्यूजीलैंड की टीम जीतती है, तो यह सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी। कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक बार फिर से वाशिंगटन सुंदर को मौका देना कहीं उनकी बहुत बड़ी गलती साबित ना हो जाए।

टीम इंडिया बना सकती है कई रिकॉर्ड

आज का यह मैच भारतीय टीम के लिए ऐतिहासिक साबित हो सकता है। यदि आज का मुकाबला टीम इंडिया जीतती है, तो अपनी सरजमीं पर लगातार भारत 7वीं सीरीज जीतने में कामयाब होगा। पिछले 4 सालों से भारतीय टीम अपनी सरजमी पर कोई भी मुकाबला नहीं हारी है। आखिरी एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया को साल 2019 में हार का सामना करना पड़ा था। जब भारत को 3-2 से आस्ट्रेलियाई टीम ने शिकस्त दी थी।

इसके अतिरिक्त पिछले 13 सालों से भारत का अपनी सरजमी में रिकॉर्ड काफी बेहतरीन और शानदार रहा है। साल 2010 से लेकर अब तक भारत 25 वनडे सीरीज खेल चुका है। जिसमें मात्र 2 श्रंखलाओं में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। साल 2013 में पाकिस्तान (2 – 1) और 2019 में ऑस्ट्रेलिया (3 – 2) से टीम इंडिया को शिकस्त झेलनी पड़ी थी। जबकि भारतीय टीम 23 श्रंखलाओं में जीतने में कामयाब रही है।

रायपुर बना 50 वां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

छत्तीसगढ़ के रायपुर के शहीद वीर नारायणन सिंह स्टेडियम में यह मैच खेला जा रहा है। रायपुर के मैदान पर यह पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है। इसी के साथ भारत में यह स्टेडियम 50वां‌‌ क्रिकेट स्टेडियम होगा। जिसके द्वारा किसी अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच की मेजबानी की जाएगी। इसी के साथ दुनिया का सबसे बड़ा चौथा और भारत का सबसे बड़ा तीसरा क्रिकेट स्टेडियम भी है। 65 हजार से अधिक इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता है।

भारत : भारतीय टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के नाम शामिल हैं।

न्यूजीलैंड : न्यूजीलैंड टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में फिन एलेन, ड्वेन कॉन्वे, हैनरी निकोलस, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिप्ले, लोकी फर्ग्युसन और ब्लेयर टेकनर के नाम शामिल है।

Read Also:-वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा होंगे Rishabh Pant जानिए कब तक मैदान पर हो सकेगी वापसी