वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा होंगे Rishabh Pant जानिए कब तक मैदान पर हो सकेगी वापसी

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant को कुछ ही समय पहले कार दुर्घटना के दौरान काफी गंभीर चोटें आ गई थी। उन्हें लेकर इस समय एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल इस साल के आखिरी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा, इससे पहले फैंस के लिए ऋषभ पंत को लेकर एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। माना जा रहा है, कि वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए यह खिलाड़ी तब तक पूर्ण रूप से फिट होकर इस बार के वनडे वर्ल्ड कप में अपनी वापसी कर सकेगा। अगर ऐसा हुआ तो इस खिलाड़ी से भारतीय टीम को बहुत अधिक मजबूती मिल जाएगी।

जल्द होंगे डिस्चार्ज

ऋषभ पंत का बहुत भयानक एक्सीडेंट हुआ था, जिसके चलते उनके शरीर पर काफी गंभीर चोटें भी आई थी। डॉक्टरों द्वारा उनकी सर्जरी भी की गई, अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस खिलाड़ी की सफल सर्जरी के बाद जल्द ही अस्पताल से उन्हें डिस्चार्ज किया जा सकता है।

अगले 1 से 2 हफ्ते में ऋषभ पंत अस्पताल से डिस्चार्ज हो सकते हैं। जिसके बाद रिहैब के प्लान करने के बाद अगर वह पूरी तरह से फिट हो जाते हैं, तो जल्द ही मैदान पर उनकी वापसी हो सकती है।

देखा जाए तो अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम में खेलने के लिए ऋषभ पंत अपनी वापसी कर सकते हैं।

वर्ल्ड कप से पहले ठीक होने की उम्मीद

इस बार के वनडे वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत कैसी भूमिका निभाते हैं यह उनका रिहैब निश्चित करेगा। कि खेलने के लिए अब वह कितना फिट हो चुके हैं वनडे फॉर्मेट में ऋषभ पंत के आंकड़े बेहद शानदार रहे हैं।

इन्हीं कारणों के चलते इस समय चल रही वनडे सीरीज में ऋषभ पंत की कमी बहुत अधिक महसूस हो रही है। इसके अतिरिक्त उनके फैंस को मैदान पर उनकी वापसी का बड़ी बेसब्री से इंतजार है।

6 महीने करना पड़ेगा इंतजार

ऋषभ पंत की लिंगामेंट सर्जरी पूरी तरह से कामयाब तरीके से हो चुकी है जिसे सही होने में कम से कम 6 हफ्ते का समय लग सकता है। इसके बाद ऋषभ पंत की स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शुरू की जाएगी। फिर 2 महीने के बाद इस बात की जांच होगी कि अब वह खेलने के लिए फिट हो सके हैं अथवा नहीं।

कई खिलाड़ियों के साथ ऐसा भी घटित हुआ है कि चोट के बाद उन खिलाड़ियों के लिए अपनी वापसी करना इतना आसान नहीं रहा है लेकिन कई खिलाड़ी अपनी शानदार वापसी करते भी नजर आए हैं अब ऋषभ पंत से भी ऐसी ही उम्मीद लगाई जा रही है कि वह जल्द से जल्द ठीक होकर मैदान पर अपनी वापसी कर सकें।

अगर आगे ऋषभ पंत को अपनी सर्जरी की दोबारा आवश्यकता नहीं पड़ती है तो उनके लिए अपनी वापसी करना काफी आसान हो जाएगा।

Read Also:-Team India का यह खिलाड़ी अपने ही दोस्त के साथ कर गया दगाबाजी, दोस्त की पत्नी के साथ रखे अवैध संबंध, हुई प्रेग्नेंट