भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए लड़ रही है. इस मैच में इंडिया के विकेटकीपर और शानदार बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. ऋषभ (Rishabh Pant) ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है यह रिकॉर्ड पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम था दो वर्ल्ड कप जीतने के बाद यह कप्तान कई रिकॉर्ड के मामले में भारत का बेस्ट विकेटकीपर भी थे. लेकिन अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) धीरे-धीरे धोनी के सभी रिकॉर्ड पर कब्जा करते जा रहे हैं अब धोनी के एक और रिकॉर्ड पर पंत ने अपना नाम कर लिया है.

इस बेस्ट टेस्ट मैच से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की नजरें धोनी के सबसे बड़े रिकॉर्ड पर थी मैच से पहले पंत के नाम टेस्ट करियर में कुल 97 शिकार थी, जिसमें 89 कैच और 8 स्टंपिंग शामिल है लेकिन अब बेहतरीन प्रदर्शन कर ऋषभ ने टेस्ट करियर में 100 शिकार करने का रिकॉर्ड बना लिया है इसी के साथ पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 शिकार करने वाले भारत के पहले ही पर बन चुके हैं.

पंत ने अब तक सिर्फ 26 मैच खेले वहीं धोनी ने 36 मैचों में 100 शिकार पूरे किए थे जबकि पंत ने 26 में टेस्ट मैच में ही 100 शिकार कर लिए हैं और धोनी के एक और रिकॉर्ड पर पंत ने अपनी छाप बनाई है.

ऋषभ पंत दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं उनका घर में तो प्रदर्शन अच्छा रहता ही है साथ ही पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी अपना जलवा दिखाया है बल्लेबाजी की मामले में भी पंत धोनी से काफी आगे निकल गए हैं.