Team India : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले इस खिलाड़ी पर मंडरा रहा खतरा, हो सकता है ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर

Team India : भारतीय टीम को नए साल की शुरुआत के साथ ही कई मुकाबले खेलने हैं। जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी किया जा चुका है। जिसके चलते टीम में बेहतरीन और शानदार खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। जिसका मुख्य कारण यह है, कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम फाइनल मुकाबला खेलने की तरफ मजबूती के साथ बढ़ते नजर आ रही है। लेकिन इस समय यहां भारतीय टीम के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात की जा रही है, जो बहुत ही लंबे समय से टीम से बाहर चल रहा था, लेकिन उसे टीम इंडिया में वापसी करने से पहले ही एक जोरदार झटके का सामना करना पड़ा है।

भारतीय टीम को लगा जोरदार झटका

यहां भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी के बारे में बात की जा रही है, वह कोई और नहीं बल्कि रविंद्र जडेजा है। जो चोट के कारण बहुत लंबे समय से बाहर चल रहे थे, लेकिन उम्मीद जताई जा रही थी, कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज तक वह पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे। जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

लेकिन इस समय ऐसा संभव प्रतीत नहीं हो रहा है, जिसके बाद बीसीसीआई द्वारा बताया गया, कि अगर सीरीज से पहले रविंद्र जडेजा पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं, तो वह वापस बाहर किए जा सकते हैं।

रविंद्र जडेजा काफी लंबे समय से है टीम इंडिया से बाहर

भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी, कि बहुत जल्द ही यह खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल हो सकेगा। जिसके लिए बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन यह खिलाड़ी अभी चोट के कारण पूरी तरह से उबर नहीं पाया था, जिसके चलते उन्होंने अपना बांग्लादेश मुकाबला भी गवा दिया था।

इस समय रविंद्र जडेजा को लेकर टीम में संशय बरकरार है। जिसके चलते भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन काफी बढ़ गई हैं, लेकिन अभी इस बात को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया जा सकता।

एशिया कप के दौरान लगी थी चोट

2022 के दौरान रविंद्र जडेजा चोट का शिकार हो गए थे, वह सिर्फ भारतीय टीम के लिए ही 2 मुकाबले खेल पाए थे। रविंद्र जडेजा जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ी की टीम इंडिया को बहुत अधिक कमी खली है। उनके फैंस को रवींद्र जडेजा जैसे बेहतरीन मैच विनर खिलाड़ी की वापसी का बेसब्री से इंतजार है।

Read Also:-2 साल बाद Team India में शामिल हुआ यह खिलाड़ी, चयनकर्ता भी एंट्री देने के लिए हुए मजबूर