IND vs AUS : Team India के लिए बड़ी खुशखबरी, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के दो सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हुए फिट, अब कर सकेंगे अपनी वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज फरवरी में खेली जानी है, जोकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपना स्थान बनाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगी।

इस समय टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इसके साथ साथ फैंस को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों का बेसब्री से इंतजार है।

लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ी जोकि चोटिल होकर बाहर चल रहे हैं, उन खिलाड़ियों के कारण टीम को बहुत अधिक चिंता सता रही है। लेकिन अब भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी खबर आई है।

जल्द कर सकेंगे रविंद्र जडेजा अपनी वापसी

भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले एक बहुत अच्छी खबर सामने आई है। जी हां स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा मैदान पर जल्द ही अपनी वापसी करने के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट स्क्वॉड में उन्हें शामिल किया गया है।

चोट के चलते रवींद्र जडेजा लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। रविंद्र जडेजा अभी एनसीए में है, और पूर्ण रूप से फिट होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। साल 2022 में एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के दौरान यह ऑलराउंडर खिलाड़ी चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो गया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में जडेजा तब तक नहीं खेल सकते हैं, जब तक एनसीए द्वारा जडेजा को लेकर यह नहीं कहा जा सकता, कि वह पूर्ण रुप से फिट हैं और मैदान पर खेलने के लिए अपनी वापसी भी कर सकते हैं।

श्रेयस अय्यर भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते आएंगे नजर

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चोट का शिकार हो गए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें बीसीसीआई द्वारा स्क्वाड में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज से पहले पीठ में चोट आने के कारण बाहर हो गए थे, जिसके बाद से वह एनसीए में रिहैब कर रहे हैं। खबर आ रही है, कि वह पहले से काफी फिट है, और पूर्ण रूप से फिट होकर अपनी वापसी कर सकते हैं। यह भारत के लिए एक बहुत अच्छी खबर है।

रोहित शर्मा और उनकी कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए यह टेस्ट सीरीज कोई आसान नहीं होगी। क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पूरी तैयारी के साथ भारत दौरे पर आ रही है‌ ऐसी सिचुएशन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला यह टेस्ट मैच बहुत ही रोमांचक होगा।

Read Also:-भारतीय टीम की जीत के बाद भी भड़क उठे कप्तान Rohit Sharma, जानिए कारण