Ranji Trophy : इस घातक ऑलराउंडर के आगे नहीं टिक सकते अच्छे-अच्छे खिलाड़ी, रवींद्र जडेजा के जैसे ही 1 ओवर में मैच का रुख बदलने की रखता है काबिलियत

Ranji Trophy 2022 – 23 के मुकाबलों का दौर चल रहा है। झारखंड और राजस्थान के बीच खेली जा रही रणजी ट्रॉफी का मुकाबला ड्रा हो गया। लेकिन इस मुकाबले में झारखंड के ऑलराउंडर खिलाड़ियों द्वारा 125 रनों की बेहतरीन पारी खेली गई। जहां 470-9 रन बनाकर झारखंड अपनी पारी बनाने में कामयाब रहा, जिसके बाद मेजबान टीम राजस्थान को 276 रनों का लक्ष्य मिल सका। लेकिन यह मुकाबला अंतिम दिन ड्रा पर समाप्त हो गया।

अनुकूल राय ने जड़ा तीसरा फर्स्ट क्लास शतक

झारखंड के लिए खेली गई दूसरी पारी में अनुकूल राय ने 152 गेंदों पर अपने शतक को पूर्ण किया, जिसने 13 चौके और एक छक्का भी शामिल रहा।
24 वर्षीय यह खिलाड़ी 21वें फर्स्ट क्लास मुकाबले को खेलते हुए अपने तीसरे अर्धशतक को पूरा कर सका। अनुकूल राय घरेलू क्रिकेट में अब तक अपने 2000 रन पूर्ण कर चुके हैं।

उनके द्वारा इस दौरान 120 से अधिक विकेट लिए गए। सिर्फ इतना ही नहीं शतक जलने के बाद ही अनुकूल की झारखंड के मुकाबले में वापसी हो सकी। क्योंकि पहली पारी में मात्र 92 रनों पर ही टीम सिमट गई थी।

पहली बारी में राजस्थान के नाम 287 रन

झारखंड की पहली पारी के दौरान 92 रनों पर सिमट जाने के बाद मेजबान टीम यानी राजस्थान द्वारा अपनी पारी खेलते हुए 287 रन बनाए गए। राजस्थान के लिए अपना पदार्पण कर रहे 18 वर्षीय करण लांबा द्वारा नाबाद 122 रनों की बेहतरीन पारी खेली गई।
तो वही दूसरी पाली के दौरान झारखंड 9 विकेट के नुकसान पर 470 रन बनाने में कामयाब रहा।

उसके बाद यह मुकाबला ड्रा हो गया जहां आर्यमान सेन इस दौरान 119 रनों की शतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे, वही अनुकूल राय 125 रन बना सके। सौरभ तिवारी द्वारा 28 रन बनाए जा सके। वहीं गेंदबाजी के दौरान राजस्थान के लिए दूसरी पारी में ऋतुराज सिंह और तनवीर उल हक द्वारा तीन-तीन विकेट हासिल किए गए है।

Read Also:-IND vs SL : Suryakumar Yadav की तूफानी बल्लेबाजी के आगे नहीं टिक सकी श्रीलंका, हुए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित