विराट कोहली के जैसे ही यूपी के इस लाल ने Ranji Trophy में जड़ा शतक, दे रहा है टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक

इस समय भारतीय घरेलू क्रिकेट में Ranji Trophy खेली जा रही है, जिसमें युवा खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। युवा खिलाड़ियों की लिस्ट में उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मे प्रियम गर्ग का नाम भी शामिल है। जो इस साल रणजी में अपनी बेहतरीन और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाज के प्रदर्शन से टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दी है। हाल ही में ओडिशा के खिलाफ शतक जड़ इस ऑलराउंडर ने टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दी है।

टीम इंडिया का हो सकता है, अगला विराट कोहली

30 नवंबर 2000 को प्रियम गर्ग का जन्म उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ था। बचपन से ही क्रिकेटर बनने की चाह रखने वाले प्रियम गर्ग को अपने घर वालों का पूर्ण सहयोग मिला। जिसके चलते इन्हें अंडर -14 में खेलने का मौका मिला।

अंडर 14 और अंडर 16 में खेलते हुए उन्होंने जमकर रन बनाए। इन्हीं कारणों के चलते 2018 में भारत की अंडर-19 टीम में वह अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। लेकिन बीच में उनकी फार्म थोड़ा खराब रही जिसके चलते भारतीय टीम में उनका चयन नहीं हो सका।

कुछ समय के लिए प्रियम सीन से बाहर हो गए थे, लेकिन इसके बाद अपने बेसिक्स पर ध्यान देते हुए उन्होंने अपने आपको क्रिकेट में ढकेल दिया। जिसके चलते अब वह रणजी ट्रॉफी में अपनी उसी बेहतरीन फॉर्म को वापस लाने में कामयाब रहे।

रणजी ट्रॉफी में गर्ग का रहा बेहतरीन प्रदर्शन

रणजी ट्रॉफी में वह अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते अपनी उसी पुरानी लय को प्राप्त करने में कामयाब रहे। अपने दमदार प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया में अपनी एंट्री को लेकर वह अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। रणजी ट्रॉफी में वह एक अर्धशतक और एक शतक जड़ चुके हैं। फिलहाल 6 मैचों में वह 359 रन बनाने में कामयाब रहे। जैसे-जैसे अब यह टूर्नामेंट आगे की तरफ बढ़ रहा है। वह अपनी बेहतरीन फॉर्म में वापसी करते जा रहे हैं

आईपीएल के 2 सीजन के दौरान प्रियम गर्ग सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेले, जहां उन्होंने 21 मैच खेलते हुए 251 रन बनाए। इस दौरान उनका बल्ला एक अर्धशतकीय पारी भी लगा सका।

Read Also:-इंदौर वनडे में फैंस की हरकतों से शरमाए Shubman Gill, वायरल वीडियो