गुवाहाटी में Prithvi Shaw ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से मचाया धमाल, 326 गेंदों में जडा तिहरा शतक

जैसे-जैसे रणजी ट्रॉफी का रोमांचक दौर अपने आखिरी चरण में प्रवेश कर रहा है। वैसे वैसे खिलाड़ियों की धुआंधार और तूफानी पारी नजर आ रही है। मुंबई और असम के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेला गया, जिसमें मुंबई के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज Prithvi Shaw तिहरा शानदार शतक जड़ने में कामयाब रहे।

असम के गेंदबाज उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के आगे घुटने टेकते नजर आए। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के आगे उन्होंने मैदान का ऐसा एक भी कोना नहीं छोड़ा, जहां चौके और छक्कों की बरसात ना की गई हो।

तिहरा शतक लगाकर जीता फैंस का दिल

मुंबई टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शा रेड बॉल क्रिकेट यानी घरेलू रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आए हैं। असम के गेंदबाजों की उन्होंने जमकर धुनाई की, उनकी बेहतरीन पारी के चलते मुंबई की टीम एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद पृथ्वी तिहरा शतक जड़कर धमाल मचाने में कामयाब रहे। असम के खिलाफ खेलते हुए 379 रनों की बेहतरीन पारी खेलने में कामयाब रहे।

पृथ्वी शॉ ने तोड़ा मांजेकर का रिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ इसी के साथ भारतीय फर्स्ट क्लास और रणजी के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके है। संजय मांजरेकर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए उन्होंने 1991 में मुंबई के लिए हैदराबाद के खिलाफ 377 रनों का स्कोर बनाया था।

फर्स्ट क्लास और रणजी इतिहास में एक बार ही 400 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया गया, और वह रिकॉर्ड महाराष्ट्र की बीवी निम्बालकर द्वारा बनाया गया था।

ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने

यह पृथ्वी शॉ का रणजी में पहला तिहरा शतक है। इसके साथ-साथ पृथ्वी से रणजी ट्रॉफी टेस्ट फार्मेट ने तिहरा शतक, विजय हजारे ट्रॉफी वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (T20 फॉर्मेट) में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं।

इन सबके बीच सबसे बड़ी बात यह रही, कि इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी इस खिलाड़ी को बीसीसीआई द्वारा लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद केएल राहुल का प्रदर्शन लगातार खराब रहा। बीसीसीआई कि लगातार नजरअंदाजी के चलते पृथ्वी शॉ को बाकी बल्लेबाजों की अपेक्षा मौका देना उचित नहीं समझा गया।

Read Also:-IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान होगा यह खिलाड़ी न कि Rishabh Pant, सौरव गांगुली ने की आधिकारिक घोषणा