IND vs SL : इन तीन खिलाड़ियों का श्रीलंका के खिलाफ नहीं रहा बेहतरीन प्रदर्शन, तो जल्द ही खत्म हो जाएगा करियर

IND vs SL : भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज 3 जनवरी से शुरू हो रही है। जिसमें श्रीलंका को T20 सीरीज के साथ-साथ टीम इंडिया के साथ वनडे सीरीज भी खेलनी है। इस दौरे के लिए कल (मंगलवार) को भारतीय टीम का चयन किया जाएगा। यह सीरीज कई खिलाड़ियों के लिए आखिरी सीरीज भी साबित हो सकती है।

भुवनेश्वर कुमार

किसी समय भारत के प्रमुख तेज गेंदबाजों में गिने जाने वाले भुवनेश्वर कुमार एशिया कप से ही आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। एशिया कप के दौरान 19 से अधिक रन खोने के कारण भुवनेश्वर कुमार को ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा था। वही T20 वर्ल्ड कप के दौरान भी शुरुआती विकेट के चलते उन्हें ट्रोल होना पड़ा।

T20 वर्ल्ड कप के दौरान भुनेश्वर कुमार 6 मैचों में मात्र 4 विकेट ही ले पाए थे। क्रिकेट एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर श्रीलंका सीरीज के दौरान भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन बेहतरीन नहीं होता है, तो भारतीय टीम से उन्हें बाहर कर दिया जाएगा।

केएल राहुल

भारत के स्थाई उप कप्तान केएल राहुल को बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान बनाया गया था। उम्मीद लगाई जा रही थी, कि केएल राहुल एक कप्तान के रूप में अपनी फार्म को वापस पाने का पूरा प्रयास करेंगे, लेकिन चारों पारियों के दौरान वह अपनी खराब फॉर्म में ही बने रहे। टेस्ट सीरीज के दौरान दो मैचों की चार पारियों में वह मात्र 57 रन ही बना सके जिसमें उनका औसत 14 का ही रहा। अगर उनकी वनडे सीरीज की बात करें, तो 3 मैचों में 31 की औसत से वह सिर्फ 95 रन ही बना सके। इससे पहले T20 वर्ल्ड कप के दौरान भी राहुल फ्लॉप साबित हुए थे। हालांकि पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी उनके रिप्लेस पर शामिल होने की काबिलियत रखते हैं।

अक्षर पटेल

वर्ल्ड कप के दौरान रविंद्र जडेजा के चोटिल हो जाने के बाद उनके रिप्लेस पर अक्षर पटेल को चांस दिया गया था, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में अक्षर पटेल अपने बल्ले और गेंद दोनों से फ्लॉप साबित हुए। जिसके बाद अब उनके करियर पर तलवार लटकती नजर आ रही है। अगर टीम में रविंद्र जडेजा की वापसी होती है, तो अक्षर पटेल टीम से बाहर कर दिए जाएंगे।

Read Also:-IND vs SL: भारतीय टीम का T20 सीरीज के लिए किया गया ऐलान, इस खिलाड़ी की कप्तानी में खेली जाएगी यह सीरीज