IPL: इन दिनों आई पी एल 2022 चल रहा है, क्रिकेट प्रेमियों में आईपीएल का खुमार सर चढ़कर बोल रहा है आईपीएल के टाइमिंग को लेकर बीसीसीआई ने खुलासा किया है, आईपीएल के फाइनल मैच की टाइमिंग अब बदल चुकी है अब तक शाम के 7:30 बजे खेले जाने वाले मैच 7:30 बजे नहीं बल्कि 8:00 बजे खेले जाएंगे. यह फाइनल मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम गुजरात में खेले जाएंगे. आईपीएल के सभी मैच मुंबई और पुणे में खेले गए हैं लेकिन प्ले ऑफ और फाइनल मैच कोलकाता और गुजरात के स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने इस मामले में बदलाव की सूचना दे दी है.

दरअसल आईपीएल में पिछले 2 सालों से ओपनिंग सेरेमनी और क्लोजिंग सेरेमनी नहीं हुई थी जिसके बाद कोरोना महामारी के बीच ओपनिंग सेरेमनी को टाल दिया गया था. अब आईपीएल पूरी तरह से एक नए माहौल में शुरू होने वाला है.

बीसीसीआई ने शुरुआत में कई नए रोज बनाए, जिसमें अगर टीम Covid की चपेट में है तब मैच अन्य दिन किए जा सकते हैं. अब बीसीसीआई ने क्लोजिंग सेरेमनी कराने का फैसला किया है.

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो 29 मई को आईपीएल फाइनल मैच से पहले क्लोजिंग सेरेमनी की जाएगी जो कि शाम 6:30 से शुरू होगी और इसमें बड़े-बड़े बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल होंगे.

आईपीएल के सभी शाम के मैच 7:30 से शुरू हुए हैं। लेकिन फाइनल मैच का टॉस 7:30 पर होगा और मैच का सुभारंभ 8:00 बजे से किया जायेगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल से अधिक से अधिक मुनाफा जाता है जिसके लिए वह आईपीएल की टाइमिंग बदलने जा रहा है भारत में 8:00 बजे प्राइम टाइम माना जाता है और इस समय दर्शकों की संख्या भी बढ़ती है बता दें, यह प्रतिक्रिया केवल पांच साल के दूसरे चक्र में, स्टार स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर के अनुरोध पर शुरुआती समय को थोड़ा पहले किया गया था. स्टार स्पोर्ट्स ने 16347 करोड़ रुपये का भुगतान मीडिया राइट्स के लिए किया था.