IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को मिलेगा चांस, 31 साल की उम्र तक नहीं कर सका पदार्पण

IND vs SL : टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब अपना अगला पड़ाव श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली सीरीज के रूप में पार करना है। जोकि साल की शुरुआत में ही शुरू हो रही है। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज भारत को खेलनी है। इस सीरीज के दौरान जहां रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिया गया है, वही विराट कोहली की जगह टीम में एक ऐसे खिलाड़ी के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है, जो अपनी आधी उम्र घरेलू क्रिकेट खेलते हुए गुजार चुका है, और रिटायरमेंट के करीब पहुंचने पर भी अब तक टीम में अपने पदार्पण का इंतजार कर रहा है।

विराट कोहली के रिप्लेस पर होंगे टीम में शामिल

विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के दौरान आराम मिलना लगभग निश्चित माना जा रहा है। ऐसी सिचुएशन में विराट के रिप्लेस पर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए 31 वर्षीय राहुल त्रिपाठी का नाम लिया जा रहा है। हाल ही में यह खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे टीम में शामिल किया गया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में इसे चांस नहीं मिल सका था।

भारतीय टीम में कर रहा डेब्यू का इंतजार

यह खिलाड़ी साल 2022 के आईपीएल के दौरान 14 मुकाबले खेलते हुए 404 रन बनाने में कामयाब रहा। इसके बेहतरीन खेल प्रदर्शन को देखने के बाद भारतीय टीम के स्क्वाड में, साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज, इंग्लैंड आयरलैंड और जिंबाब्वे के खिलाफ भी शामिल किया गया था, लेकिन एक बार भी इसे प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का चांस नहीं मिल सका।

घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त आंकड़े

अगर राहुल त्रिपाठी के घरेलू क्रिकेट पर एक नजर डालें, तो अब तक वह 49 फर्स्ट क्लास मैच और लिस्ट ए में 53 मैच खेल चुका है। जिसमें फर्स्ट क्लास क्रिकेट के दौरान 2656 रन बनाने के साथ-साथ 11 विकेट लेने में भी कामयाब रहा है।

बता दे राहुल त्रिपाठी लिस्ट ए में अब तक 1782 रनों के साथ 6 विकेट ले चुके हैं। इस खिलाड़ी के बेहतरीन और जबरदस्त आंकड़ों को देखने के बाद अब देखना यह है, कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के दौरान इस खिलाड़ी को चांस दिया जाता है अन्यथा नहीं।

Read Also:-न ही रोहित और न ही राहुल बल्कि Indian Test Team का यह खिलाड़ी बन सकता है नया Captain, BCCI को एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया सुझाव