IND vs NZ TOSS : न्यूजीलैंड ने टॉस जीत किया गेंदबाजी का चयन, रोहित शर्मा की प्लेइंग XI में किए गए बड़े बदलाव

IND vs NZ TOSS : भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम द्वारा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया गया। दोनों ही टीमें बिना कोई बदलाव के इस मैच के दौरान मैदान पर उतरी। दोनों ही टीमों के लहजे से यह मैच बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है।

अगर भारतीय टीम यह मैच जीतने में कामयाब रही, तो न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वह क्लीन स्वीप करेगी, और अगर यह मैच न्यूजीलैंड जीतती है, तो 2-1 से भारत यह सीरीज जीत जाएगी।

टॉस जीत न्यूजीलैंड ने किया गेंदबाजी का चयन

टॉस के लिए मैदान पर उतरे दोनों ही टीमों के कप्तानों के सामने टॉस उछाला गया और न्यूजीलैंड टीम के पक्ष में टॉस गिरा, जहां टॉस जीतते हुए न्यूजीलैंड की टीम द्वारा बल्लेबाजी का चयन किया गया, वही सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम में भी काफी बदलाव किए गए। आखिरी एकदिवसीय मुकाबला जीतने के लक्ष्य से मैदान पर उतरे रोहित शर्मा द्वारा इस सीरीज के लिए बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

आज का यह मैच भारतीय टीम के लिए ऐतिहासिक साबित होगा। यदि आज का यह मुकाबला भारतीय टीम जीतती है, तो अपनी ही सरजमीं में भारतीय टीम लगातार 7वीं सीरीज जीत चुकी है। पिछले 4 सालों से अपनी ही सरजमी पर भारतीय टीम कोई भी सीरीज नहीं हारी है। आखिरी एकदिवसीय सीरीज से भारतीय टीम को साल 2019 में हार का सामना करना पड़ा था, जब भारत को आस्ट्रेलिया की टीम से 3-2 से शिकस्त मिली थी।

कैसी रही दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत‌‌ (प्लेइंग XI) : भारत की टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (W), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक के नाम शामिल है।

न्यूजीलैंड (प्लेइंग XI) : न्यूजीलैंड की टीम में सम्मिलित खिलाड़ियों में फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (W/C), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, ब्लेयर टिकनरके नाम शामिल हैं।

Read Also:-जयदेव उनादकट और पुजारा का कटा ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पत्ता, अब Ravindra Jadeja बनेंगे कप्तान