World Cup से पहले न्यूजीलैंड में बड़ा दाव खेलते हुए साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज को किया अपनी टीम में शामिल

10 फरवरी से न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में शुरू होने वाले T20 World Cup खेलने के लिए तैयार है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम द्वारा अपने सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा एक दिग्गज खिलाड़ी को बनाया गया है। आइए जानते हैं, उस दिग्गज खिलाड़ी के बारे में जो टीम के साथ जुड़ चुके हैं। आइए बताते हैं उनके बारे में आपको पूरी डिटेल।

टीम के साथ जुड़े मोर्ने मोर्केल

जानकारी के लिए बता दें, कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले कीवी टीम ने साउथ अफ्रीका के ही एक दिग्गज खिलाड़ी को अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है। यह कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के ही पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल है।

हालांकि पिछले साल T20 वर्ल्ड कप के दौरान मोर्केल ऑस्ट्रेलिया में नामीबिया पुरुष टीम में स्पोर्ट स्टाफ का हिस्सा रह चुके हैं।

11 फरवरी को दुनिया के पूर्व नंबर एक वनडे गेंदबाज मोर्केल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले पहले मैच के दौरान ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

मोर्ने मोर्केल ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया

मोर्केल की नियुक्ति के बाद आईसीसी द्वारा उनके हवाले से एक बयान शेयर किया गया, जिसमें इस खिलाड़ी ने बताया कि,

“महिला क्रिकेट बहुत तेजी के साथ दुनिया भर में बढ़ रहा है। अपना अनुभव बांटने का मेरे पास यह बेहतरीन मौका है। न्यूजीलैंड महिला टीम के प्रदर्शन पर पिछले कुछ सालों से मेरी नजरें थी। मैं उन्हें महिलाओं के बिग बैश में खेलते देख चुका हूं”

मोर्केल का अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्केल द्वारा 86 टेस्ट खेलते हुए 309 विकेट 117 वनडे खेलते हुए 188 विकेट और 44 T20 खेलते हुए 47 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इसके साथ-साथ 544 अंतरराष्ट्रीय विकेट उनके नाम पर दर्ज है। हालांकि भारतीय T20 लीग आईपीएल में भी उनके द्वारा 70 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें इस खिलाड़ी द्वारा 70 विकेट अपने नाम किए गए हैं। साल 2006 में इस खिलाड़ी ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था, वही साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया से संन्यास ले बैठे।

Read Also:-जानिए क्या है हार्दिक, राहुल, विराट पर बड़ी अपडेट्स, Team India के चयन की 10 आवश्यक बातें