सीरीज हारने के बाद भी न्यूजीलैंड के कप्तान (Tom Latham) ने 130 करोड़ भारतीयों का जीत लिया दिल, कहीं ऐसी बात

Tom Latham:- रायपुर के शहीद वीर नारायणन स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला गया, जहां टीम इंडिया द्वारा न्यूजीलैंड की टीम को‌ 8 विकेटों से हराया गया। इस हार के साथ न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की सीरीज को 2-0 से गवां बैठी। अब इस सीरीज का अंतिम मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने करी भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ

दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को हराने में सबसे बड़ा योगदान भारत के गेंदबाजों द्वारा निभाया गया, जिनकी गेंदबाजी की तारीफ न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने भी की है-

“जब भी मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी टीम में मौजूद होते हैं। स्पष्ट रूप से गुणवत्ता वाले गेंदबाज होते हैं। जैसा कि मैंने कहा है, कि दोनों जिस लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करते हैं, उसके मामले में वह निरंतर थे और स्कोर करने के लिए उन्होंने हमें कुछ नहीं दिया”

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बात करते हुए टॉम लाथम ने आगे बताया,

“सौभाग्य से उनके लिए यह उनका दिन था, और दुर्भाग्य से हमारे लिए, हम पर्याप्त दबाव को अवशोषित करने और उन्हें वापस लाने में सक्षम नहीं थे।”

अपनी इस हार का जिम्मेदार न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने अपने खिलाड़ियों को ठहराया है। इसके साथ-साथ यह भी उम्मीद जताई है, कि अगले मैच के दौरान उनकी टीम बेहतरीन और शानदार प्रदर्शन करेगी।

गेंदबाजों ने जमकर बरपाया कहर

आपको बता दें, दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में गेंदबाजों द्वारा अपनी ताबड़तोड़ गेंदबाजी का बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया गया। शुरुआत से ही टीम के तेज और धाकड़ गेंदबाज एक अलग ही फॉर्म में नजर आ रहे थे।

पहले ही ओवर में मोहम्मद शमी ने अपनी ताबड़तोड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए फिन एलेन को बोल्ड कर पवेलियन लौटा दिया था। इसके बाद मोहम्मद सिराज निकोलस को आउट करने में कामयाब रहे। कुछ ही देर में न्यूजीलैंड की टीम 15 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट गवां बैठी।

इसके बाद भी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा। 108 रनों पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए मोहम्मद शमी 33 रन देकर तीन विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

शमी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया। शमी के अतिरिक्त इस मैच में सुंदर और हार्दिक पांड्या द्वारा 2-2 विकेट हासिल किए गए, वही कुलदीप यादव सिराज और शार्दुल ठाकुर भी एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

Read Also:-सीरीज जीतने के बाद तीसरे वनडे के लिए Team India की प्लेइंग XI में किए गए बदलाव, जानिए कैसी होगी रोहित शर्मा की प्लेइंग XI