MS Dhoni is the most powerful batsman I have ever seen: Greg Chappell

सिडनी: भारत के पूर्व कोच ग्रेग चैपल कहा कि एम एस धोनी (MS Dhoni) अब तक का सबसे शक्तिशाली बल्लेबाज है। चैपल 2005 और 2007 के बीच दो विवादित वर्षों के लिए भारतीय टीम के कोच थे, जिसमें वे टीम के कई वरिष्ठ सदस्यों, विशेषकर तत्कालीन कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ भिड़ गए थे (BCCI)। हालाँकि, उनका समय धौनी सहित कई युवा खिलाड़ियों के उदय के लिए भी जाना जाता था

उन्होंने कहा, “मुझे याद है कि जब मैं पहली बार उसे बल्लेबाजी करते हुए देख रहा था, तो वह अजीब था। वह निश्चित रूप से उस समय भारत का सबसे रोमांचक क्रिकेटर था। वह सबसे असामान्य स्थिति से गेंद को हिट करता था। वह सबसे शक्तिशाली बल्लेबाज है। मैंने कभी देखा है, “चैपल ने प्लेराइट फाउंडेशन के फेसबुक हैंडल पर एक चैट सत्र के दौरान कहा।

ये भी पढ़ें: वीडियो गेम खेलने में व्यस्त थे पति धोनी (MS Dhoni), शरारत करतीं दिखीं साक्षी!

उन्होंने कहा, “मुझे श्रीलंका के खिलाफ 183 रन की उनकी पारी याद है और उन्होंने उन्हें किस तरह से अलग किया है। यह पावर हिटिंग था। अगला मैच पुणे में था। मैंने एमएस से पूछा, ‘आप मैदान के बजाय मैदान पर क्यों नहीं खेलते हैं। हर गेंद को बाउंड्री के पास पहुंचाने की कोशिश की गई। हम 260 विषम परिस्थितियों का सामना कर रहे थे और अच्छी स्थिति में थे और धोनी ने इससे ठीक एक दिन पहले खेल रहे थे।

उन्होंने कहा, “हमें अभी भी जीत के लिए 20 रन चाहिए थे और धोनी ने मुझसे पूछा, 12 वें आदमी के माध्यम से आरपी सिंह अगर वह छक्के मार सकता है। मैंने उसे तब तक नहीं बताया जब तक कि लक्ष्य एक अंक में नहीं था। जब हमें जीत के लिए छह रनों की जरूरत थी, तो उसने छक्का लगाकर खेल समाप्त किया.

ये भी पढ़ें: दोनों पारियों में शतक जड़कर इतिहास रच गए ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा

उसके बाद के वर्षों में, धोनी अब तक के सबसे सफल कप्तानों में से एक बन जाएगा, जिसने भारत को 2007 के टी 20 विश्व कप और 2011 के विश्व कप खिताब के लिए अग्रणी किया। वह उस कार्यकुशलता के लिए भी जाना जाता है जिसके साथ वह अपनी पारी को सफलतापूर्वक चलाने में सफल रहे, जिस तरह से चैपल ने बात की थी।

चैपल ने कहा, “मैं हमेशा उसे चुनौती देता था यदि वह खेल खत्म कर सकता था। उसके चेहरे पर जबर्दस्त मुस्कान होती थी, जब भी वह विजयी रन बनाता था। वह निश्चित रूप से सबसे अच्छा फिनिशर होता है जिसे खेल ने कभी देखा है।”

धोनी आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान भारत के लिए खेले थे। वह नेतृत्व करने के लिए स्लेकटेड था